Published By:धर्म पुराण डेस्क

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार: आपकी हथेलियों पर 'ये' निशान इस बात का संकेत देते हैं कि आप भी बहुत अमीर होंगे

हाथ की हथेली पर रेखाओं और निशानों की जानकारी लेने के लिए आपको किसी ज्योतिषी के पास जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन इस जानकारी के जरिए आप खुद हथेली को देखकर पता लगा सकते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनकी मदद से आप कई रहस्यों को खोल सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि क्या आप अमीर बन सकते हैं...

ऐसे व्यक्ति को मिलती है विष्णु कृपा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर कमल का निशान हो तो यह बहुत शुभ माना जाता है। कमल को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है और यदि यह चिन्ह हाथ की हथेली पर हो तो इसे विष्णु योग कहते हैं। ऐसे व्यक्ति पर भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है और भाग्य हमेशा उसका साथ देता है। कमल का चिन्ह होना व्यक्ति को नेतृत्व और बयानबाजी में कुशल बनाता है और वह जीवन में कभी भी आर्थिक रूप से कमी महसूस नहीं करता है।

ऐसे व्यक्ति पर रहती है शिव की कृपा

हथेली पर त्रिशूल का निशान होना बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। यदि यह चिन्ह किसी रेखा या पर्वत पर हो तो उस व्यक्ति पर भगवान शिव की कृपा बनी रहती है। मंगल पर्वत पर त्रिशूल का चिन्ह हो तो यह शिव योग बनता है। ऐसा व्यक्ति जीवन में कभी भी बाधाओं का सामना नहीं करता है और जीवन में हमेशा प्रगति होती है।

इन्हें कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती

यदि आपके चरणों में सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत हों तो ऐसे व्यक्ति को कभी भी धन और भोजन की कमी महसूस नहीं होगी। समाज में उनकी प्रतिष्ठा बढ़ती जा रही है और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ऐसे लोग बहुत उदार होते हैं, दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ये लोग हमेशा करियर की तलाश में रहते हैं और नई चीजों के प्रति जुनूनी होते हैं, इसलिए सफलता उनके कदम चूमती है।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........