Published By:धर्म पुराण डेस्क

Astrological Tips: धन प्राप्ति के लिए करना होगा क्या उपाय, जानिए

धन प्राप्ति के लिए निम्नलिखित ज्योतिष उपाय आपकी मदद कर सकते हैं:

कुबेर मंत्र का जाप: रोजाना सुबह और शाम को कुबेर मंत्र का जाप करने से आपके धन की स्थिति में सुधार हो सकता है। कुबेर मंत्र है - "ॐ ह्रीं क्लीं कुबेराय वैष्रवणाय धनधान्याधिपतये ॐ ह्रीं क्लीं स्वाहा।" मंत्र का जाप करते समय ध्यान रखें कि आप पूर्ण ध्यान और श्रद्धा के साथ करें।

श्री यंत्र: श्री यंत्र को अपने घर में स्थापित करने से धन की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। यह यन्त्र श्री लक्ष्मी की कृपा को आकर्षित करने में मदद कर सकता है।

दीपावली पूजा: दीपावली पर श्री लक्ष्मी की पूजा करने से धन की प्राप्ति में सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है। पूजा के समय गणेश और सरस्वती की भी पूजा करने से शुभ फल मिल सकता है।

धनदायक रत्नों का धारण: आप ज्योतिष विशेषज्ञ की सलाह लेकर अपने हाथ में धनदायक रत्न जैसे माणिक्य, पुखराज, मोती, या मूंगा को धारण कर सकते हैं। ये रत्न आपकी धन प्राप्ति में सहायता कर सकते हैं।

साप्ताहिक दान: हर सप्ताह में गुरुवार को किसी गरीब व्यक्ति को धनराशि या वस्त्र देने से धन की वृद्धि हो सकती है। यह दान आपकी धन प्राप्ति को प्रोत्साहित कर सकता है।

कर्ज संबंधी उपाय: यदि आपके पास कर्ज है, तो आप इसका निपटारा करने के लिए विशेषज्ञ सलाह लें। वे आपको कर्ज मुक्ति के लिए उपाय और मंत्र बता सकते हैं।

धर्म जगत

SEE MORE...........