Published By:धर्म पुराण डेस्क

ज्योतिष: शुक्रवार को कभी न करें ये गलती, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी

हिंदू शास्त्रों में सप्ताह के प्रत्येक दिन को किसी न किसी देवता को समर्पित माना गया है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें शुक्रवार के दिन करने से मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन इन कामों को करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, जिससे आपको जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए विशेष दिन माना जाता है। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार का संबंध कुंडली में शुक्र ग्रह से होता है, जो किसी के जीवन में धन, भौतिक सुख, धन और प्रेम का कारक माना जाता है। 

ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में खुशियों की कमी नहीं होती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें शुक्रवार के दिन करने से मना किया जाता है। 

ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन इन कामों को करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, जिससे आपको जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं कि शुक्रवार को भूलकर भी आपको क्या नहीं करना चाहिए।

शुक्रवार या शुक्रवार को क्या करें, शुक्रवार को क्या न करें, शुक्रवार को ज्योतिष शास्त्र, धन के लिए ज्योतिष उपाय, देवी लक्ष्मी को कैसे प्रसन्न करें, समृद्धि के लिए ज्योतिषीय उपाय, शुक्रवार को क्या दान नहीं करना चाहिए, नवीनतम धार्मिक समाचार|

चीनी का दान न करें:

हमारे शास्त्रों में दान को बहुत फलदायी माना गया है, लेकिन शुक्रवार के दिन चीनी का दान करना अशुभ होता है। चूंकि चीनी शुक्र ग्रह से संबंधित है, इसलिए शुक्रवार को चीनी का दान करने से धन और अनाज की कमी हो सकती है।

व्यापार से बचें:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन न उधार देना और न ही व्यापार करना शुभ माना जाता है। क्योंकि धन की देवी लक्ष्मी को समर्पित शुक्रवार के दिन धन का व्यापार करने से जीवन में आर्थिक परेशानी हो सकती है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........