Published By:धर्म पुराण डेस्क

ज्योतिष उपाय: गुलाब बदल सकता है आपकी जिंदगी, जानिए ये खास उपाय..

आप भी अपने जीवन में खुशियां और सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए गुलाब के फूल का यह उपाय आजमा सकते हैं। 

Rose, Red, Drops, Rain, Macro, Nature, Red Rose, Flower

फूलों का राजा कहे जाने वाले गुलाब के फूल की महक सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। गुलाब का सही उपयोग जीवन में सुख-समृद्धि ला सकता है। जी हां, हिंदू धर्म में गुलाब के फूल से जुड़ी कुछ मान्यताएं हैं और ज्योतिष में गुलाब के फूल को ज्यादा महत्वपूर्ण बताया गया है। 

धार्मिक शास्त्र गुलाब के लिए कई तरह के उपाय बताते हैं, जो आपकी कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं। आइए देखते हैं.. 

Flower, Rose, Red, Love, Flora, Nature, Petal

भय दूर करने के लिए:

यदि आप किसी व्यर्थ की बात को लेकर चिंतित हैं या आप कि life में कोई ऐसा दुःस्वप्न है जो आपको डराता है, तो एक लाल गुलाब आपकी मदद कर सकता है। प्रत्येक मंगलवार को देवी दुर्गा को 11 लाल गुलाब अर्पित करने चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

आर्थिक समृद्धि के लिए: 

धन की देवी मां लक्ष्मी को कमल सहित लाल गुलाब बहुत प्रिय है। यदि आप हर शुक्रवार वैभव लक्ष्मी माता की पूजा करते हैं और उन्हें 1 फूल लाल गुलाब चढ़ाते हैं, तो आपकी आर्थिक समस्याएं कम होने लगेगी। 

यदि आपका पैसा बर्बाद हो रहा है, तो आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने के लिए अपनी तिजोरी नियमित रूप से एक 1 लाल गुलाब रखना चाहिए। पान में गुलाब के फूल की 7 पंखुड़ियां बांधकर मां दुर्गा को अर्पित करें।  

अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए:

गुलाब के फूल की महक आपके मन को प्रसन्न और शांत रखती है। इसलिए अगर कोई व्यक्ति घर में बीमार है तो उसके बिस्तर पर या उसके तकिए के पास रोज सुबह लाल गुलाब का फूल रखना चाहिए। साथ ही तेज बुखार होने पर गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में मिलाकर शरीर को साफ करना चाहिए। इससे स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा।

सकारात्मक कार्यस्थल वातावरण के उपाय:

अगर कोई सहकर्मी आपको काम में परेशान कर रहा है या आपके लिए नकारात्मक माहौल बना रहा है, तो हर दिन अपने डेस्क पर 2 ताजे लाल गुलाब रखें। ऐसा करने से माहौल में सुधार होगा और विरोधी भी आपके पक्ष में होंगे। 

अगर आप लाल गुलाब लेकर बाहर जाते हैं तो जिस काम के लिए आप जा रहे हैं उसे पूरा करने में यह आपकी काफी मदद करेगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........