Published By:धर्म पुराण डेस्क

Ayodhya International Airport: PM मोदी इस तारीख को करेंगे श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन! जानें, कब से चलेंगी फ्लाइट्स

Ayodhya International Airport: करीब 500 सालों के संघर्ष के बाद अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के साथ-साथ अयोध्या नगरी भी विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ चुकी है. जानिए कैसे?

Ayodhya International Airport: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. प्रभु श्रीराम के दर्शन करने दिल्ली से फ्लाइट के जरिए अयोध्या जाया जा सकेगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं.

ख़ास बता यह हैं कि वहां पर पहली फ्लाइट 30 दिसंबर को लैंड होगी और नए साल में 6 जनवरी से दिल्ली टू अयोध्या सीधी फ्लाइट आनी-जानी शुरू हो जाएगी. ख़बरों के मुताबिक, 6 जनवरी से इन फ्लाइट का संचालन इंडिगो विमानन कंपनी करने जा रही है. 

इसके लिए सभी तरह की डॉक्यूमेंट प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है. बता दें कि 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन समारोह होगा. हालांकि, देश-विदेश से आने वाले भक्तों को रामलला के दर्शन में कोई असुविधा न आये, इसके लिए फ्लाइट का संचालन उद्घाटन से पहले ही शुरू हो जायेगा.

श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का काम लगभग आखिरी स्टेज में है. एयरपोर्ट के सभी तकनीकी निरीक्षण का काम भी चल रहा है. यह 15 दिसंबर से पहले पूरा हो जाएगा. रनवे भी बनकर तैयार हो गया है.

धर्म जगत

SEE MORE...........