Published By:धर्म पुराण डेस्क

सलकनपुर देवीधाम तक निजी वाहन ले जाने पर रोक, जानिए क्या हुआ बड़ा बदलाव 

सीहोर जिले के प्रसिद्ध देवी लोक धाम सलकनपुर में 14 सितंबर से वाहनों को ऊपर ले जाने पर रोक लगा दी गई है। यह व्यवस्था नवरात्रि तक जारी रहेगी। लेकिन इस दौरान यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने टैक्सियों को ऊपर जाने की छूट दी है।

अब श्रद्धालु टैक्सियों के माध्यम से किराया देकर पहाड़ पर जा सकेंगे। इसको लेकर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सलकनपुर का दौरा भी किया एवं एसडीएम बुधनी राधेश्याम बघेल को इस संबंध में निर्देश भी दिए। आपको बता दें पवित्र देवी धाम सलकनपुर में इस समय देवीलोक का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। लगातार निर्माण कार्यों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अभी से व्यवस्था में बदलाव किया है।

गौरतलब है, कि नवरात्रि के दौरान सलकनपुर धाम में देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं। इस दौरान दूर-दूर से आने वाले भक्त देवी मंदिर में ऊपर तक अपने वाहन लेकर भी जाते हैं। लेकिन इस समय सलकनपुर में देवीलोक निर्माण का कार्य चल रहा है। इसलिए व्यवस्था में अभी से बदलाव करते हुए 14 सितंबर से वाहनों को ऊपर जाने पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर टैक्सियों को छूट दी गई है, ताकि कोई भी श्रद्धालु टैक्सियों की सहायता से देवीलोक तक पहुंच सकें। यह व्यवस्था नवरात्रि तक रहेगी।

धर्म जगत

SEE MORE...........