Published By:धर्म पुराण डेस्क

Dharma News: हरिहर तीर्थ निर्माण: कलश शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु, सड़क पर भगवा समंदर  

Dharma News: विजयराघवगढ़ की पावन धरा पर हरिहर तीर्थ निर्माण के भूमिपूजन से पहले कलश शोभायात्रा में अपार उत्साह देखा गया। पीले परिधानों से सजी माताएं बहनें सुबह से ही विजयराघवगढ़ पहुंच गईं और कलश लेने के लिए उत्साहित दिखीं। 

हरिहर तीर्थ निर्माण के भूमिपूजन जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी, स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराज, बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री जी सहित संत समुदाय की मौजूदगी में होगा। 

प्रधान सेवक संजय सत्येंद्र पाठक की परिकल्पना और संकल्प को साकार करने के लिए संतों के सान्निध्य में आज भूमिपूजन होगा। इसी तारतम्य में 51 हजार कलशों के साथ विशाल शोभायात्रा निकाली गई। कैमोर मार्ग से लेकर कटनी, बरही, कारीतलाई, कांटी, गुडेहा आदि मार्गों में पीत वस्त्र धारण किए हुए, उमंग और उल्लास से भरी महिलाओं की भीड़ शोभायात्रा में शामिल होने के लिए पहुंच रही है।

कलश लेकर शोभायात्रा में शामिल होने वाली महिलाओं को पैदल चलते समय चिलचिलाती धूप में परेशानी का सामना न करना पड़े, इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रधान सेवक श्री पाठक के निर्देश पर मार्ग को पानी से तरबतर भी कराया जा रहा है। वहीं जगह जगह पानी आदि की व्यवस्था भी कराई गई है

धर्म जगत

SEE MORE...........