Published By:धर्म पुराण डेस्क

महाकाल में तैयार पांच लाख लड्डू अयोध्या रवाना, CM ने दिखाई भगवा झंडी

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पांच लाख लड्डुओं की प्रसादी शुक्रवार को भोपाल से अयोध्या के लिए रवाना हुई। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल के मानस भवन से लड्डुओं के पांच कंटेनर को भगवा झंडी दिखाई। ये कंटेनर श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति ने गुरुवार देर रात भोपाल भेजे थे। 

राम रामेति रामेति, रमे रामे मनोरमे ।

सहस्रनाम तत्तुल्यं, रामनाम वरानने ॥

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज भोपाल के मानस भवन स्थित श्री सिद्ध रघुनाथ मंदिर में भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के मंगल और कल्याण की कामना की।

मानस भवन में इससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रघुनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा प्रभु श्री राम जी से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। सीएम ने रामगोपाल सोनी की किताब अयोध्या का विमोचन भी किया.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति, उज्जैन द्वारा अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भेजे जा रहे 5 लाख लड्डुओं के प्रसाद रथों को मानस भवन, भोपाल से रवाना किया।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि ये प्रसादी भगवान राम के यहां जा रही है। उज्जैन और अयोध्या का संबंध दो हजार साल पुराना है। साथ ही सीएम ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 500 साल बाद भगवान राम अपने गर्भगृह में पधार रहे हैं जो निमंत्रण को ठुकरा रहे हैं, ऐसे अभागे एक बड़े दल का नेतृत्व करते हैं। भगवान उनको सद्बुद्धि दे। हो सकता है 22 तारीख तक सद्बुद्धि आ जाए।

धर्म जगत

SEE MORE...........