Published By:धर्म पुराण डेस्क

Hast Rekha: क्या आपकी हथेली में है त्रिशूल, चंद्र व डमरू जैसी ये रेखाएं, भगवान शिव की हमेशा रहेगी कृपा

हस्तरेखा विज्ञान में, आपकी हथेली में कुछ चिन्ह और मार्किंग्स ऐसे माने जाते हैं जो भगवान शिव की कृपा का प्रतीक होते हैं। आइए जानें ऐसे कुछ शुभ चिन्हों के बारे में जो शिवजी की अनुग्रह की सूचना देते हैं, खासकर सावन के पवित्र महीने में।

हथेली में त्रिशूल का प्रतीक हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में त्रिशूल का चिन्ह होता है, उन्हें भगवान शिव की अनंत कृपा प्राप्त होती है। त्रिशूल को भगवान शिव का पवित्र अस्त्र माना जाता है। यदि आपकी हथेली में त्रिशूल का चिन्ह है, तो भाग्य हमेशा आपके साथ रहेगा।

हथेली में आधा चंद्र का निशान हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में अर्धचंद्र का निशान होता है, उन्हें भी शिव भगवान की कृपा प्राप्त होती है। चंद्रमा महादेव के मस्तक पर विराजमान होता है, इसलिए यदि आपकी हथेली में चंद्र का निशान है, तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। ऐसे लोगों का मन शांत मुद्रा में रहता है।

हथेली में डमरू का निशान इसी तरह, यदि आपकी हथेली में डमरू की तरह का निशान होता है, तो यह भी शिव भगवान की कृपा का प्रतीक होता है। जो व्यक्ति अपनी हथेली पर इस निशान को देखता है, उस पर मुसीबतों का खतरा कम हो जाता है। साथ ही, उन्हें आर्थिक रूप से समृद्धि मिलती है और उन्हें जीवन में कभी तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

इसके अलावा, हाथ पर झंडे का चिन्ह होना भी जातक के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह चिह्न शनि देव का प्रतीक है और प्रगति और प्रसिद्धि की सूचना देता है।

धर्म जगत

SEE MORE...........