Published By:धर्म पुराण डेस्क

मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहे परिणाम तो जरूर कीजिये ये काम 

अगर आप भी आर्थिक परेशानियों के अलावा और कई तरह की पारिवारिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं और मेहनत के बाद भी अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पा रहे हैं तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है।

घर के मुख्य द्वार पर शुभ चीजें लगाने से आप सकारात्मक नतीजे हासिल कर सकते हैं। 

यहाँ हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बता रहे हैं जो वास्तु दोष का निवारण कर आपको सुख समृद्धि दिला सकते हैं-

शुभ लाभ:

वास्तु के अनुसार, नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ शुभ-लाभ लिखना चाहिए। ये बहुत शुभ माना जाता है।

गणेश जी:

हिंदू धर्म में गणेशजी को प्रथम पूजनीय माना गया है। ऐसे में घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी लगाएं, लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि गणेश जी को इस तरह लगाएं कि उनकी पीठ बाहर की तरफ हो। अंदर की तरफ पीठ होने से घर में धन का अभाव होगा और दरिद्रता बढ़ेगी। हर कार्य में सफलता मिलेगी।

मां लक्ष्मी के पैर:

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मां लक्ष्मी के पैर की तस्वीर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से धन-दौलत और समृद्धि घर पर आती है। घर के मुख्य द्वार पर देवी लक्ष्मी के पैर जरूर लगाएं।

स्वास्तिक:

वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ लाल स्वास्तिक बनाना शुभ होता है। स्वास्तिक लगाने से घर के वास्तु और दिशा दोष दूर होते हैं। ऐसा करने से घर के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

मंगल कलश:

मुख्य द्वार पर जल से भरा कलश रखने से घर में संपन्नता आती है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है। एक बात ध्यान रखें कि मुख्य द्वार पर रखने वाले कलश का मुख चौड़ा और खुला होना चाहिए।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........