Published By:धर्म पुराण डेस्क

यदि आप नहीं चाहते हैं कि धन की आवक रुक जाए तो तुरंत करें ये वास्तु उपाय, कुबेर की कृपा से समृद्धि के द्वार खुलेंगे 

वास्तु दोष दूर नहीं होने पर घर में सुख-समृद्धि रुक ​​जाती है। धन का प्रवाह कम हो जाता है लेकिन कभी-कभी वास्तु दोष को दूर करना संभव नहीं होता है। ऐसे में आप कुछ वास्तु टिप्स अपना सकते हैं, जो धन के प्रवाह में बाधा नहीं डालेंगे बल्कि घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि करेंगे। इन उपायों को करने से आपका घर हमेशा धन से भरा रहेगा।

बहुत उपयोगी हैं ये वास्तु टिप्स..

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा धन की दिशा है। इस दिशा पर कुबेर का शासन है। घर में धन या तिजोरी उत्तर दिशा में ही रखें। यदि आप अलमारी और तिजोरी को इस तरह से रखते हैं कि उसका दरवाजा उत्तर की ओर खुलता है, तो इससे धन में वृद्धि होती है।

कभी भी भारी वस्तु को उत्तर दिशा में न रखें। हल्की वस्तुओं को हमेशा इस दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है। साथ ही आमदनी में कोई रुकावट नहीं आती है।

जैसे माता लक्ष्मी धन की देवी हैं, वैसे ही कुबेर धन के देवता हैं। उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की तस्वीर लगाकर प्रतिदिन भगवान कुबेर की पूजा करने से बहुत लाभ होता है। भगवान कुबेर की कृपा से आपको भरपूर धन की प्राप्ति होगी और आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधार होगा।

धन देने वाला मनी प्लांट अगर घर की उत्तर दिशा में लगाया जाए तो बहुत ही शुभ फल देता है। मनी प्लांट को मिट्टी में लगाना बहुत ही शुभ होता है। मनी प्लांट को घर के अंदर हरे कांच की बोतल में रखने की कोशिश करें।

अगर आप अपने वित्त को अच्छी स्थिति में रखना चाहते हैं, तो घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ रखें। उत्तर दिशा में कभी भी कचरा या कबाड़ जमा न होने दें। यह गरीबी की ओर जाता है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........