Published By:धर्म पुराण डेस्क

अगर आपकी हथेली में है तिल, जानिए इसका मतलब, समझें भविष्य के संकेत

हथेली के किस हिस्से पर तिल का क्या होता है मतलब?

अगर हथेली के किसी हिस्से में तिल है तो आप खुद अपने भविष्य के बारे में कुछ बातें जान सकते हैं। हथेली के कुछ हिस्से ऊंचे होते हैं, जिन्हें पर्वत के नाम से जाना जाता है और इनकी संख्या सात होती है।

हस्त रेखा विज्ञान..

शुक्र पर्वत : 

हथेली में अंगूठे के पहले उभरे वाले हिस्से को शुक्र पर्वत के नाम से जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी को यहां तिल होता है, तो उसके विदेश जाने की संभावना होती है। लेकिन ऐसे लोगों में पति-पत्नी के बीच अनबन होने की संभावना अधिक होती है।

गुरु पर्वत : 

तर्जनी के शुरुआत में जो भाग उभरता उसे गुरु पर्वत कहते हैं। यहां यदि किसी की हथेली में यहाँ तिल हो तो वह आर्थिक रूप से समृद्ध होता है, लेकिन ऐसे लोगों के विवाह में बाधाएं आती हैं। हालांकि, ये समस्याएं समय के साथ दूर हो जाती हैं।

शनि पर्वत: 

मध्यमा अंगुली के उभरे भाग को शनि पर्वत के नाम से जाना जाता है। यदि यहां तिल हो तो यह इस बात का संकेत करता है कि व्यक्ति को भविष्य में धन की प्राप्ति होगी। ऐसे लोगों को आग या बिजली के उपकरणों से दूर रहना चाहिए।

सूर्य पर्वत: 

अनामिका के अग्र भाग को हथेली का सूर्य पर्वत कहा जाता है। यदि यहां तिल हो तो अपमान भोगना पड़ सकता है।

बुध पर्वत :

कनिष्क के सामने बुद्ध पर्वत है। यहां अगर किसी की हथेली में तिल हो तो आप निश्चित तौर पर करोड़पति बन जाएंगे। बुध पर्वत पर तिल होने का अर्थ है धन।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........