Published By:धर्म पुराण डेस्क

क्या आपके हाथ की रेखाओं में कहीं छिपा है राजयोग, ऐसे जाने 

हस्तरेखा शास्त्र:

हाथ पर कई तरह के चिन्ह होते हैं। इन राशियों में छिपा है राजयोग का रहस्य। जिनके हाथ में राजयोग होता है वे धनवान होते हैं और मान सम्मान पाते हैं।

हस्त रेखा:

जिन लोगों के हाथों में राजयोग की रेखाएं होती हैं, उनका जीवन राजा की तरह गुजरता है। ऐसे लोग सफल और अमीर होते हैं। उनके पास सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती  है। 

अगर आपके हाथ में राजयोग है तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। आइए जानते हैं हाथों में यह राज योग कहां और कैसे पता किया जाता है।

यदि आप हाथ की रेखाओं को गौर से देखेंगे तो पाएंगे कि हथेली की रेखाओं पर कई आकृतियां बन रही हैं। इन आकृतियों में छिपा है राजयोग का रहस्य, बस इसे पहचानने की जरूरत है।

हाथ में तीन मुख्य रेखाएं होती हैं, जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा। इन रेखाओं के साथ चलने वाली रेखाएं सहायक रेखाएं होती हैं, जो राजयोग को मजबूत और कमजोर करने में भी भूमिका निभाती हैं। 

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर पाए जाने वाले कुछ चिन्हों और आकृतियों को बहुत ही शुभ माना जाता है।

त्रिशूल का चिन्ह:

यदि यह चिन्ह हाथ में हो तो व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। यदि ये शनि पर्वत पर हो तो ऐसा जातक जीवन में अनेक ऊंचाइयों को छुएगा। यह चिन्ह एक प्रकार के राजयोग का सूचक है।

बुध पर्वत पर रेखा:

बुध पर्वत हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे स्थित होता है, जिसे छोटी उंगली भी कहा जाता है। 

यदि इस पर्वत पर एक या एक से अधिक रेखाएं हों तो ऐसा जातक व्यवसाय में सफल होता है। ऐसे लोग कई तरह के व्यवसाय से पैसा कमाते हैं।

फिश साइन:

इसे फिश साइन भी कहा जाता है। यह बहुत भाग्यशाली हाथों में होता है। जिन लोगों के हाथ में कहीं भी मछली का चिन्ह होता है, वह व्यक्ति जीवन में उच्च पद को प्राप्त करता है। ऐसे लोग करोड़पति होते हैं।

तलवार का निशान:

हाथ में तलवार का निशान भी शुभ माना जाता है। इस चिन्ह को हाथ में रखने से भी राजयोग बनता है। जिन लोगों के हाथ में यह चिन्ह होता है उन्हें अपनी मेहनत से पद और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........