Published By:धर्म पुराण डेस्क

नौकरी से जुड़े एस्ट्रो टिप्स: आ रही हैं बाधाएं? जल्दी नौकरी पाने के लिए करें 'ये' आसान घरेलू उपाय

जॉब पाने के लिए करें 'ये' आसान घरेलू उपाय…

नौकरी के लिए वास्तु उपाय: नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स: कई बार नौकरी में अचानक से मुश्किलें आ जाती हैं या नौकरी नहीं मिलती है। इसके पीछे अक्सर वास्तुदोष प्रमुख कारण होता है। इससे निपटने के लिए ज्योतिष ने कई उपाय बताए हैं।

नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स और नौकरी से संबंधित टिप्स.

युवाओं के सामने सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है। कई बार कोशिश करने के बाद भी नौकरी में सफलता नहीं मिल रही है। कई बार ऐसा होता है कि काम ही नहीं मिलता। तमाम कोशिशों के बावजूद कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

कई बार नौकरी मिलने के बाद भी सालों तक प्रमोशन नहीं मिलता। इससे व्यक्ति के जीवन में तमाम तरह की परेशानियां पैदा होती हैं। साथ ही शारीरिक और मानसिक तनाव भी बढ़ता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। ऐसा करने से धीरे-धीरे नौकरी मिलने की समस्या खत्म हो जाएगी और नौकरी में आने वाली कई समस्याओं से भी निजात मिल जाएगी।

ज्योतिष के अनुसार नौकरी या अच्छा विकल्प पाने के लिए भाग्य रत्न या दशमेश रत्न धारण करें। इन रत्नों को पहनने से नौकरी की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और नौकरी के नए अवसर भी आएंगे। रत्न धारण करने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लें।

फिटकरी से करें ये उपाय-

अगर आपको काबिलियत के बावजूद नौकरी नहीं मिल रही है तो सोमवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर तवे पर गर्म करके फूंक मारें। फिटकरी के इस टुकड़े को सिर के ऊपर सात बार घुमाकर दूषित पानी या नाली में फेंक दें। इस पीस को घर के वॉश बेसिन में भी फ्लश किया जा सकता है।

शनिवार का व्रत-

नौकरी नहीं मिल पा रही है तो शनिवार का व्रत करना बहुत ही लाभदायक माना जाता है। इसमें व्रत के दिनों में केवल जल का सेवन करना चाहिए। 

नौकरी के लिए शनिवार का व्रत 7 शनिवार को करना चाहिए। इस दिन सुबह उठते ही सबसे पहले सरसों के तेल में अपनी परछाई देखना शुभ माना जाता है। वहीं शाम के समय पीपल के पेड़ की पूजा करने के बाद सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाना चाहिए.

सोमवार को करें यह उपाय-

सोमवार को आप यह उपाय कर सकते हैं, इस उपाय को करने से आपको नौकरी मिलेगी और आप पर शिव की कृपा होगी। भगवान शंकर की पूजा और आरती करें, शिवलिंग पर जल, कच्चा दूध और अक्षत भी चढ़ाएं और सोमवार के दिन नौकरी संबंधी कठिनाइयों को दूर करने की कामना करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से नौकरी मिलती है और परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है।

नोट: यह सारी जानकारी भक्तों की आस्था को ध्यान में रखकर दी गई है, इसका मकसद सिर्फ आपको अच्छी सलाह देना है। हम इस संबंध में कोई दावा नहीं करते हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........