Published By:धर्म पुराण डेस्क

जॉब टोटके: नौकरी पाने में आ रही है बाधा, इन 6 टोटकों को अपनाकर हासिल की जा सकती है सफलता

जॉब टोटके: ज्योतिष कहता है कि अच्छी नौकरी पाने के लिए कर्म के साथ-साथ ग्रहों का आपके पक्ष में होना बहुत जरूरी है।

अगर नौकरी में बाधाएं आ रही हैं तो कुछ तरीके अपनाकर आप उन्हें दूर कर सकते हैं।

जॉब टोटके: प्रतिस्पर्धा के इस युग में अच्छी नौकरी पाना किसी चुनौती से कम नहीं है। कई बार योग्यता होने के बावजूद नौकरी मिलना मुश्किल हो जाता है। अक्सर नौकरी पाने के आखिरी पड़ाव पर पहुंचने के बाद मौका हाथ से निकल जाता है। इसके पीछे वास्तु और ग्रह दोष हो सकते हैं। 

ज्योतिष कहता है कि कर्म के साथ-साथ ग्रहों का आपके पक्ष में होना भी बहुत जरूरी है। अगर नौकरी में बाधाएं आ रही हैं तो कुछ तरीके अपनाकर आप उन्हें दूर कर सकते हैं। यहाँ उपाय हैं।

शास्त्रों के अनुसार नौकरी पाने के लिए गाय की सेवा का उल्लेख है। इंटरव्यू के लिए जाते समय गाय को अपने हाथों से आटे के पेड़े में गुड़ रखकर या गुड़ चना । इससे नौकरी की संभावनाएं बढ़ती है।

ऐसा माना जाता है कि महीने के पहले सोमवार को काले चावल को सफेद कपड़े में बांधकर मां काली को अर्पित करने से जल्द ही नौकरी मिल सकती है। ध्यान रहे कि चावल ना टूटे।

नौकरी पाने की बाधाओं को दूर करने के लिए पक्षियों को सुबह उठकर सात प्रकार के अनाज खिलाना चाहिए।

जो लोग मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें हर शनिवार को 108 बार 'ॐ शनैश्चराय नमः' का जाप करना चाहिए। इससे नौकरी में आ रही रुकावटें दूर होगी और सफलता मिल सकती है।

माना जाता है कि नौकरी के लिए नींबू का उपाय करने से सफलता मिल सकती है। ऐसा करने के लिए इंटरव्यू में जाने से पहले एक नींबू पर चारों दिशाओं में चार लौंग लगाएं। इसके साथ 'ॐ  श्री हनुमते नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें और फिर इसे अपने पास रखें। इंटरव्यू में इसे अपने पास रखें।

अगर आप कई दिनों से नौकरी की तलाश में हैं और कई जगह हाथ आजमा कर असफल हुए हैं तो 12 मुखी रुद्राक्ष की माला पहनना अच्छा माना जाता है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........