Published By:धर्म पुराण डेस्क

जानिए विवाह, संतान, नौकरी, प्रतिष्ठा से जुड़े गृह गुर के बारे में

ज्योतिष में बृहस्पति का बहुत महत्व है। विवाह, संतान, नौकरी, पदोन्नति, समाज में मान-प्रतिष्ठा आदि सभी बृहस्पति पर निर्भर करते हैं।

कुंडली में गुरु के अच्छे होने के लक्षण..!

- अगर आपके गुरु सकारात्मक हैं तो सबसे पहले आप कानून का पालन करने वाले नागरिक होंगे। आप धर्म में विश्वास कर सकते हैं और झूठ को झूठ और सच को सच बता सकते हैं। आप हमेशा सच बोलेंगे। आप हमेशा सच्चाई के साथ खड़े रहेंगे।

- भले ही आप नास्तिक हैं लेकिन बहुत तार्किक होते हैं, यदि आपके गुरु बहुत सकारात्मक हैं।

- यदि आप बहुत पारंपरिक हैं, परंपरा का सम्मान करते हैं, बड़ों की बात मानते हैं और उनका सम्मान करते हैं, तो आपके गुरु बहुत शक्तिशाली हैं।

- अगर आप कोई काम बहुत सोच-समझकर, करते हैं तो आपका गुरु बलवान होता है। किसी भी काम को नाप कर यानि सोच कर करना ही अच्छे गुरु होने की पहचान होती है।

- अगर आप अपनी ख्वाहिशों को पूरी दुनिया के सामने लाना चाहते हैं या बहुत बड़े प्लेटफॉर्म पर ले जाने की कोशिश करते हैं तो आपके गुरु सकारात्मक हैं. शोध करना और फिर उसे एक बड़े मंच पर ले जाना शुभ गुरु की निशानी है।

- आपके जीवन में कोई अच्छा गुरु/मार्गदर्शक/सलाहकार हो या आप स्वयं बहुत अच्छे सलाहकार/विचारक हों, आपका गुरु सकारात्मक है।

- अगर आप जीवन में कभी कानून नहीं तोड़ते, हमेशा न्याय का पालन करते हैं तो यह एक सकारात्मक गुरु की निशानी है। लोगों की राय लेना, उनसे चर्चा करना, समाज में कोई नया विचार लाना शुभ गुरु की निशानी है।

-यदि आपका गुरु बहुत अच्छा है तो आप स्वार्थी, ईर्ष्यालु और अहंकारी भी हो सकते हैं।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........