Published By:धर्म पुराण डेस्क

चंद्र ग्रहण 2022: व्यापार में लंबे समय से घाटा हो रहा है तो चंद्र ग्रहण पर करें ये उपाय

चंद्र ग्रहण 2022 व्यापार संवर्धन, पहले चंद्र ग्रहण पर उपाय करें और अधिक लाभ प्राप्त करें..!

चंद्र ग्रहण के उपाय

चंद्र ग्रहण 16 मई 2022: ज्योतिषियों के अनुसार 16 मई को लगने वाला यह चंद्र ग्रहण ऐसे ग्रहों और नक्षत्रों की युति में लग रहा है, जिसने इसे बेहद प्रभावशाली बना दिया है। ज्योतिषियों के अनुसार इस चंद्र ग्रहण के दौरान किया गया छोटा-मोटा उपाय भी बहुत कारगर होगा। ये छोटे-छोटे उपाय भी किसी के जीवन में काफी कारगर साबित होंगे। कहा जाता है कि चंद्र ग्रहण के बाद अगर धन प्राप्ति के लिए ये छोटे-छोटे उपाय किए जाएं तो जल्द ही लाभ मिलेगा। ऐसे में 16 मई को चंद्र ग्रहण खत्म होने के बाद धन के आगमन के लिए ये उपाय काफी अच्छे होंगे। ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन उपायों को करने से जो धन मिलता है, उससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

इस चंद्र ग्रहण का असर सभी लोगों पर देखने को मिलेगा। ज्योतिष की दृष्टि से ऐसा माना जाता है कि इस चंद्र ग्रहण की मदद से आप न सिर्फ अपने व्यापार में सफलता हासिल कर पाएंगे बल्कि इससे आपको काफी फायदा भी हो सकता है।

ऐसे करें:

चंद्र ग्रहण से पहले स्नान करें और सफेद या लाल रंग का वस्त्र धारण करें। इसके बाद घर की किसी साफ जगह पर आसन बिछाकर बैठ जाएं। चंद्र ग्रहण शुरू होते ही चमेली के तेल का दीपक जलाएं। फिर दाहिने हाथ में रुद्राक्ष की माला और बाएं हाथ में 5 गोमती चक्र लेकर “ॐ क्रीं कालिके स्वाहा ॐ” मंत्र का जाप करें। जप के दौरान काली और भगवान शिव का स्मरण करते रहें। जप पूरा करने के बाद गोमती चक्रों को एक डिब्बे में रख दें।

अब फिर से 5 हकीक के दाने, 5 मूंग के बीज बाएं हाथ में लें। अब फिर से उसी मंत्र से एक माला का जाप करें। इस बार भी जाप के दौरान मां भगवती काली और भगवान शिव का स्मरण करते रहें। जप के बाद इसे उसी डिब्बे में रख दें। अब इस डिब्बे को सिंदूर से भर दें और अब चमेली के तेल का दीपक बुझा  दें और उसी बर्तन में तेल डाल दें। ग्रहण समाप्त होने के बाद इस संदूक को कार्यालय या दुकान में पूजा स्थल पर रख दें। चमत्कार बहुत जल्द देखने को मिलेगा|

 

धर्म जगत

SEE MORE...........