Published By:धर्म पुराण डेस्क

चेहरे पर तिल: शरीर के इन हिस्सों पर तिल देते हैं लव लाइफ के कुछ संकेत, जानिए

शरीर पर तिल:

ऐसा माना जाता है कि किसी भी इंसान के शरीर पर जन्म से ही तिल या मस्सा होता है। सामुद्रिक शास्त्र विद्या में तिल या मस्से को व्यक्ति के भविष्य और भाग्य से जोड़कर देखा गया है।

इन जगहों पर तिल होना दर्शाता है कि व्यक्ति जीवन से प्यार करता है। जानिए चेहरे पर इस तिल के बारे में:

चेहरे पर तिल:

शरीर पर तिल: ऐसा माना जाता है कि किसी भी इंसान के शरीर पर जन्म से ही तिल या मस्सा होता है। सामुद्रिक शास्त्र विद्या में तिल या मस्से को व्यक्ति के भविष्य और भाग्य से जोड़कर देखा गया है। 

किसी व्यक्ति के शरीर के अंगों पर तिल होना उसकी आर्थिक स्थिति को भी दर्शाता है। वहीं कुछ जगहों पर तिल लव लाइफ का भी संकेत देता है। आइए जानें कि समुद्र विज्ञान के अनुसार शरीर के कुछ हिस्सों में तिल क्या संकेत देते हैं।

दाहिने गाल पर तिल:

समुद्र शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के दाहिने गाल पर तिल हो तो यह शुभ माना जाता है। इस गाल पर तिल का होना प्रेम और रोमांस को दर्शाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के दाहिने गाल पर तिल होता है उनके वैवाहिक जीवन में प्यार और रोमांस बरकरार रहता है। वहीं बायें गाल पर तिल का होना जीवन में धोखे का संकेत देता है।

आँख के ऊपर एक तिल:

ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति की दाहिनी आंख पर तिल होता है, उसे अपने साथी से बहुत प्यार मिलता है। लेकिन अगर बायीं आंख के ऊपर तिल हो तो जीवन साथी से झगड़ा होना स्वाभाविक है।

हाथ पर तिल:

समुद्र शास्त्र के अनुसार हाथ पर तिल का निशान शुभ माना जाता है। यदि किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ में तिल हो तो उसे सच्चा जीवनसाथी मिलता है। इतना ही नहीं वह उससे बहुत प्यार भी करेगा। वहीं यदि बायें हाथ पर तिल हो तो यह प्रेम जीवन या वैवाहिक जीवन में परेशानी का संकेत देता है।

ठोड़ी पर एक तिल:

किसी व्यक्ति की ठुड्डी पर तिल होना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अगर किसी की ठुड्डी पर तिल हो तो जीवन साथी धोखा दे सकता है। इसके अलावा दोनों के बीच प्यार और रोमांस की भी कमी है।

माथे पर तिल:

समुद्र शास्त्र में माथे पर तिल को भी शुभ नहीं माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के माथे पर तिल होता है उसे शादी के बाद परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अपने पार्टनर के प्रति वफादार होने के बावजूद उसे प्यार की कमी महसूस होती है।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........