Published By:धर्म पुराण डेस्क

धन संबंधी ज्योतिष उपाय: पैसों की कमी से निपटने के लिए best उपाय

पैसों की कमी और कर्ज से निजात पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जो आपको वित्तीय समस्याओं से राहत दिलाने में सहायक हो सकते हैं। यहां नीचे दिए गए लेख में, इन उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया है:

अगर काफी कोशिशों के बाद हानि नहीं रुक रही है, तो रोज शाम को घर की चौखट पर दीपक जलाने का उपाय अपनाएं। इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और आपके घर में पैसा टिकने लगता है।

व्यक्ति के उधारी से मुक्ति प्राप्त करने के लिए, मंगलवार या शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी को तेल अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह उपाय आपको कर्ज से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाता है।

अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है, तो हर सोमवार को शिवलिंग का दूध और जल से अभिषेक करें और शिवलिंग पर मसूर की दाल अर्पित करें। साथ ही, भगवान शिव के सामने बैठकर "ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नमः" का जाप करें। यह उपाय आपको आर्थिक संकट से निकालकर धन और सुख-शांति की प्राप्ति में सहायता करता है।

ऋण से मुक्ति पाने के लिए बुधवार को ऋणहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करें। साथ ही, गाय को उबली मूंग दाल के साथ घी और चीनी मिलाकर खिलाएं। इससे आपको लाभ मिलेगा।

प्रतिदिन पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करें। इससे मन में नकारात्मक विचार नहीं आते हैं और विष्णु जी की कृपा, धन और धान्य की वृद्धि होती है।

अगर आपका व्यापार ठीक तरह से नहीं चल रहा है, तो बुधवार के दिन एक तोता पिंजरे सहित खरीदें और उसे आजाद कर दें। जैसे ही तोता उड़कर जाएगा, आपका व्यापार भी उसी तरह से बढ़ेगा।

एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर लाल धागे से बांधकर बुधवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबा दें। यदि आप इसे तीन बुधवारों तक करेंगे, तो धीरे-धीरे आपको ऋण से मुक्ति मिलेगी।

यदि आपकी लंबे समय से कोई इच्छा पूरी नहीं हो रही है, तो मंदिर में कुमकुम से उल्टा स्वास्तिक बनाएं। भगवान जल्द ही आपकी इच्छा को पूरा कर देंगे। जब आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाए, तो स्थान पर सीधा स्वास्तिक बना दें।

अगर पैसों की कमी के कारण आपके घर में क्लेश हो रहा है, तो आप घर के चारों कोनों में फिटकरी रखें। इससे आपको धन की प्राप्ति और आर्थिक संकट से राहत मिलेगी।

आपको लगातार 7 शनिवारों तक प्रति शनिवार 7 बादाम मंदिर में दान करना चाहिए। इससे शनि के प्रकोपों से मुक्ति मिलेगी और धन और नौकरी में लाभ होगा।

यहां उपरोक्त उपायों को प्रामाणिक और सामर्थ्यशाली माना जाता है। आपको ये उपाय निरंतरता के साथ और आस्था के साथ करने चाहिए। यदि आपकी आर्थिक स्थिति गंभीर है और आपको अधिकाधिक संकट का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित जी से संपर्क करके उचित सलाह लेनी चाहिए। वे आपको आपकी विशेष स्थिति पर आधारित उपाय और मंत्रों की सलाह दे सकेंगे।

धर्म जगत

SEE MORE...........