Published By:धर्म पुराण डेस्क

अंक ज्योतिष और विवाह: जानिए कौन बनेगा भाग्य के साथ आपका साथी और कैसे कटेगा आपका वैवाहिक जीवन

अंक ज्योतिष और विवाह कैसे अंक प्रेम संबंधों और आपके साथी के भाग्य को प्रभावित करते हैं | 

अंक ज्योतिष और विवाह:

जानिए कौन बनेगा भाग्य के साथ आपका साथी और कैसे कटेगा आपका वैवाहिक जीवन

* आमतौर पर 9 लोग बहुत प्रभावशाली होते हैं और हमेशा खेल पर राज करना चाहते हैं|

* भाग्यांक 6 वाले लोग आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व वाले होते हैं।

* भाग्यांक 3 के लोग बहुत ही व्यावहारिक और आत्मविश्वासी होते हैं।

विवाह और अंक ज्योतिष: 

ज्योतिषियों के अनुसार वैवाहिक जीवन और रिश्तों पर संख्याओं का बहुत प्रभाव पड़ता है। प्रत्येक संख्या किसी न किसी ग्रह की ऊर्जा के साथ प्रतिध्वनित होती है। तो वे हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। 

'कैरेक्टर नंबर' आपके दिन की संख्या के एकल अंकों का योग है, यानी जिस दिन आपका जन्म हुआ था। उदाहरण के लिए, यदि आपकी जन्म तिथि 14 है, तो आपकी जन्म संख्या 1+4=5 है। एक 'भाग्य संख्या' आपकी संपूर्ण जन्मतिथि के एक अंक का योग है। उदाहरण के लिए, आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14/4/2001 है, तो यदि हम उस तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ दें तो हमें 3 प्राप्त होता है, तो 3 आपका भाग्यशाली अंक है।

भाग्यांक 1 के लिए विवाह की भविष्यवाणी:

यह अंक सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है। भाग्यांक 1 वाले लोग बहुत भावुक होते हैं और आसानी से प्रभावित नहीं होते हैं। वे व्यावहारिक हैं और कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यक्ति को बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं। उन्हें अक्सर अपने बचपन के दोस्त से शादी करते देखा जाता है। उनके लिए सबसे अच्छी संयोजन संख्या 2,4,6 है और सबसे खराब संख्या 7,8,9 है।

भाग्यांक 2 के लिए विवाह भविष्यवाणी:

ऐसे लोग भावुक और संवेदनशील होते हैं। वे अपने प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जब प्यार, शादी और रिश्तों की बात आती है तो वे अपने दिल की सुनते हैं। यह उन्हें वैवाहिक जीवन में दुखों के प्रति संवेदनशील भी बनाता है। भाग्यांक 2 वाले लोगों का मिजाज बहुत खराब होता है। ये लोग अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी सीक्रेट होते हैं। उनके लिए सर्वोत्तम संयोजन संख्याएँ 1, 3, 6 है और सबसे खराब संख्याएँ 5 और 8 है।

भाग्यांक 3 पर जन्म लेने वालों के लिए विवाह भविष्यवाणी:

भाग्य अंक 3 पर जन्म लेने वाले लोग बहुत ही व्यावहारिक और आत्मविश्वासी होते हैं। ये दूसरों से ज्यादा खुद से प्यार करते हैं और इसलिए ये अपने पार्टनर पर हावी होना पसंद करते हैं। वे बहुत रोमांटिक नहीं होते हैं और आमतौर पर प्यार और शादी के संबंध में निर्णय लेने में अपने दिल की बात नहीं मानते हैं। वे महत्वाकांक्षी लोग हैं और शीर्ष पर रहना पसंद करते हैं, यह उनके व्यक्तिगत संबंधों में भी परिलक्षित होता है। उनके लिए सबसे अच्छी संयोजन संख्या 2,6,9 है और सबसे खराब संयोजन 1,4 है।

भाग्यांक 4 पर जन्म लेने वालों के लिए विवाह की भविष्यवाणी:

4 अंक वाले लोगों में यौन सुख के लिए विवाहेतर संबंध अधिक होते हैं। हालांकि, यह सभी के लिए सच नहीं है वे अपने साथी के प्रति प्रतिबद्ध रहते हैं। अंक 4 के लोग बार बार क्रोधित होते हैं जिसका प्रभाव उनके वैवाहिक जीवन और प्रेम जीवन पर पड़ता है। उनके लिए सबसे अच्छी संयोजन संख्या 1,2,7,8 है और सबसे खराब संख्या 4 है।

भाग्यांक 5 पर जन्म लेने वालों के लिए विवाह भविष्यफल:

5 अंक वाले लोगों के लिए सेक्स बहुत महत्वपूर्ण है। वह अपनी सेक्स लाइफ में भी काफी एक्सपेरिमेंटल हैं। ये लोग बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं और शादी से पहले कई रिश्ते बनाते हैं। वे किसी विशेष स्थिति के लोग नहीं हैं। अंक 5 और 8 उनके लिए सबसे अच्छे हैं और अंक 2 सबसे खराब है।

भाग्यांक 6 विवाह भविष्यवाणियां:

अंक 6 के लोग आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व वाले होते हैं जो विपरीत लिंग के लोगों को आकर्षित करते हैं। वे अपनी शादी के बाहर अफेयर्स रखते हैं और अगर वे अपने साथी से भावनात्मक रूप से जुड़े नहीं हैं, तो इससे कलह और अलगाव हो सकता है। यह अंक प्रेम और शांति का है। अंक 6 के लोग फोरप्ले और लवमेकिंग में अच्छे होते हैं। नंबर 6 के लोग सभी नंबरों से मेल खाते हैं, इसलिए उनके लिए कोई सबसे खराब या सबसे अच्छा मैच नहीं है।

भाग्यांक 7 के लिए विवाह की भविष्यवाणी:

लोग बहुत ही रोमांटिक होते हैं और अपने साथी को रोमांटिक तारीखों और उपहारों से सरप्राइज देना पसंद करते हैं। वे अपने करियर में सफल होने के लिए अपने निजी जीवन में खुश रहना चाहते हैं। वे शांति पसंद करते हैं और तनावपूर्ण जीवन नहीं जीना चाहते हैं। उन्हें अपने साथी के साथ अधिक संवाद करने और जीवन में किसी भी तनाव से बचने के लिए चीजों को स्पष्ट और पारदर्शी रखने की आवश्यकता है। उनके लिए नंबर 2 सबसे अच्छा मैच है और नंबर 9 सबसे खराब है।

भाग्यांक 8 के लिए विवाह भविष्यवाणी:

अंक 8 के लोगों का चरित्र मजबूत होता है, फिर भी वे अपने रिश्तों में भावुक होते हैं। ये सभी नंबरों में सबसे वफादार होते हैं और अपने पार्टनर का अनुसरण करते हैं। उन्हें अक्सर गलत समझा जाता है और इसलिए अक्सर रिश्ते में पीड़ित होते हैं। अंक 8 की महिलाएं अपने विवाह में विशेष रूप से परेशान रहती हैं। 8 लोगों के लिए सबसे खराब संख्या 2 है, उन्हें हमेशा 2 के साथ विवाह गठबंधन से बचना चाहिए, हालांकि, वे 2 के साथ अच्छे दोस्त हो सकते हैं।

डेस्टिनी नंबर 9 के लिए शादी की भविष्यवाणी:

डेस्टिनी नंबर 9 वाले लोग बहुत करिश्माई होते हैं और हमेशा खेल पर राज करना चाहते हैं। वे भावुक भी होते हैं लेकिन ज्यादातर समय उनकी भावनाओं को दूसरे नहीं समझ पाते हैं। किसी भी लव रिलेशनशिप में उनके लिए सेक्स बहुत जरूरी होता है। सेक्स उनकी सबसे बड़ी मांग है। ये अपने परिवार के प्रति बहुत केयरिंग होते हैं। अंक 2 और 6 इनके लिए सर्वोत्तम मेल हैं और अंक 1 और 9 सबसे खराब है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........