Published By:धर्म पुराण डेस्क

अंक ज्योतिष: अगर आपकी जन्मतिथि इन तीनों में से एक है तो…

भाग्यशाली अंक

राशिफल

अंक ज्योतिष: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूल के लोग धैर्यवान, मेहनती, मेहनती, संघर्षशील और ईमानदार होते हैं। ये कोई भी काम बहुत ही लगन और लगन से करते हैं।

अंक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक मूल के लोगों का स्वभाव अलग-अलग होता है। मूलांक 8 के जातकों की बात करें तो इस मूल के जातकों पर शनिदेव का प्रभाव बना रहता है। शनिदेव के कारण 8 मूल राशि के लोग गंभीर, धैर्यवान, मेहनती, संघर्षशील और ईमानदार होते हैं। ये कोई भी काम बहुत ही लगन और लगन से करते हैं। इनका भाग्य इतना मजबूत नहीं होता लेकिन ये अपने कर्मों से अपना भाग्य बदलने में सफल हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूल के लोग अगर एक बार कुछ पाने की ठान लें तो पूरी दुनिया को उल्टा कर सकते हैं।

जिन लोगों की जन्मतिथि 8, 17 या 26 होती है, उनकी 8 मूल अंक मानी जाती हैं। इस मूल के लोग कोई भी काम शांति से और धीरे-धीरे करते हैं। कोई नहीं जानता कि वे ऐसा कब करेंगे। उनका जीवन संघर्षों से भरा होता है। लेकिन वे डरते नहीं हैं। ये जीवन की हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं और लगातार आगे बढ़ने की दिशा में सोचते हैं। उन्हें अतीत के बारे में सोचना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। 

मूल 8 लोग किसी भी विषय के बारे में गहराई से सोचते हैं। वह कोई भी काम अच्छी सोच के साथ करता है.. जिससे उसे सफलता मिलने की प्रबल संभावना रहती है। वे अपना पैसा दिखावे पर बिल्कुल भी खर्च नहीं करते हैं। वे समझदारी से निवेश करते हैं ताकि वे अधिक सफल हो सकें। धीरे-धीरे उन्हें अच्छा बैंक बैलेंस मिल जाता है। कुछ समय बाद उनकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो जाती है। उन्हें आमतौर पर 30 साल की उम्र के बाद ही सफलता मिलती है।

अपने द्वारा किए गए कार्य को पूरा किए बिना स्थिर न बैठें। शनि से संबंधित कार्य इनके लिए अधिक सुविधाजनक होते हैं। इन लोगों के सफल होने की संभावना अधिक होती है यदि वे इंजीनियर, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, निर्माण, तेल, पेट्रोल पंप, रियल एस्टेट और लौह अयस्क से संबंधित व्यवसाय करते हैं।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........