Published By:धर्म पुराण डेस्क

इस 'जन्मतिथि' वाले लोगों में धन कमाने की प्रबल इच्छा होती है, शुक्र ग्रह की कृपा से सारे काम हो जाते हैं..

अंक ज्योतिष 1 से 9 तक की संख्याओं का वर्णन करता है। यह संख्या ग्रहों में से एक द्वारा शासित है।

शुक्र अंक प्रभाव, अंक ज्योतिष: अंक ज्योतिष का हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान है। आपने देखा होगा कि कुछ अंक आपके लिए भाग्यशाली होते हैं और कुछ अंक अशुभ। आजकल आदमी अपना मोबाइल नंबर और गाड़ी का नंबर बहुत सोच-समझकर चुनता है। वह केवल वही अंक चुनता है जो उसके लिए शुभ हो। जिससे उसे किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक की संख्या का वर्णन मिलता है। यह संख्या ग्रहों में से एक द्वारा शासित है। आज हम बात करने जा रहे हैं वैल्यू 6 की। 6 का स्वामी ग्रह शुक्र है। हम आपको बता दें कि जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 या 24 तारीख को होता है, उनका मूलांक 6 होता है। इन लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है। इन लोगों को पैसा कमाने का शौक होता है। आइए एक नजर डालते हैं 6 से जुड़े लोगों के बारे में खास बातों पर।

पैसा कमाने का जबरदस्त शौक:

छठे भाव का स्वामी शुक्र ग्रह माना जाता है। जो प्रेम और शांति का प्रतीक है। मूलांक 6 वाले लोग शारीरिक रूप से मजबूत और आकर्षक होते हैं। ऐसा माना जाता है कि इन लोगों की उम्र जल्दी नहीं होती है। ये लोग कला और मनोरंजन के प्रेमी होते हैं और जल्दी ही सुंदरता की ओर आकर्षित हो जाते हैं। इन लोगों में धन कमाने की प्रबल इच्छा होती है। उसके लिए, वे काम और व्यापार में कड़ी मेहनत करते हैं। इन लोगों को मनी माइंडेड भी कहा जाता है।

विलासितापूर्ण जीवन जीना पसंद है:

इन लोगों की शिक्षा आमतौर पर अच्छी होती है। वे अपनी मेहनत से जीवन में बहुत पैसा भी कमाते हैं। लेकिन आर्थिक रूप से समृद्ध होने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्हें पैसा खर्च करना भी पसंद है। साथ ही ये लोग महंगी चीजें खरीदना पसंद करते हैं। वे एक शानदार जीवन जीना पसंद करते हैं। इन लोगों की गतिविधियां शुक्र के प्रभाव में होती हैं।

कार्यक्षेत्र में सफलता:

इन जन्मतिथि वाले लोगों को मीडिया, फैशन डिजाइनिंग या अभिनय का कोर्स करने पर बड़ी सफलता मिल सकती है। साथ ही वस्त्र, विलासिता की वस्तुएं, सोना, चांदी और हीरे का व्यवसाय इन्हें बहुत उन्नति देता है। हल्का नीला, हल्का गुलाबी और सफेद रंग आपके लिए सबसे शुभ रंग माने जाते हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........