Published By:धर्म पुराण डेस्क

राहु इन तीन राशियों पर रहेगा कृपा, हर कार्य में मिलेगी सफलता

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह जातकों को उनके स्वभाव के आधार पर शुभ और अशुभ फल देते हैं। 

सभी 9 ग्रहों में से कुछ ग्रह हमेशा शुभ फल देते हैं, जबकि कुछ ऐसे ग्रह हैं जिनके नाम से मन में बुरे विचार आने लगते हैं।

ज्योतिष में तीन ग्रह ऐसे हैं जिनसे लोग हमेशा डरते हैं, ये हैं शनि, राहु और केतु। हालांकि ये तीनों ग्रह हमेशा अशुभ नहीं होते हैं, लेकिन कुछ खास परिस्थितियों में ये अच्छे परिणाम देते हैं।

यदि ये तीनों ग्रह कुंडली में लाभकारी स्थिति में हों या अन्य ग्रहों के साथ मिलकर शुभ स्थिति बनाते हैं तो यह शुभ फल देता है। 

आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर राहु की कृपा 1 साल तक रहने वाली है। राहु की कृपा से इस राशि के जातकों को सुख, समृद्धि, धन, उन्नति, मान सम्मान, वैभव और वैभव आदि की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष में राहु:

राहु और केतु धीमी गति से चलने वाले ग्रहों में से एक हैं। राहु और केतु किसी एक राशि में अन्य ग्रहों की तुलना में बहुत धीमी गति से चलते हैं।

ये दोनों ग्रह करीब डेढ़ साल तक एक राशि में रहते हैं, जिसके बाद ये दूसरी राशि में चले जाते हैं। वे दोनों हमेशा विपरीत दिशा में यानी घुमावदार दिशा में चलते हैं।

राहु-केतु अन्य ग्रहों की तरह किसी राशि के स्वामी नहीं हैं। आपको बता दें कि अप्रैल के महीने में राहु-केतु ने लगभग डेढ़ साल बाद राशि परिवर्तन किया है।

12 अप्रैल को राहु ने अपनी वृष राशि छोड़ कर मेष राशि में गोचर किया। कुछ राशियों के जातकों पर राहु का प्रभाव शुभ रहेगा।

इन 3 पर रहेगी राहु की कृपा:

राहु का राशि परिवर्तन निश्चित रूप से सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन पर राहु का विशेष प्रभाव रहेगा। तीनों राशियों पर राहु की कृपा वर्ष भर बनी रहेगी। 

ये तीन हैं - वृष, मिथुन और कर्क।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........