Published By:धर्म पुराण डेस्क

बारिश के पानी के उपाय : कर्ज से मुक्ति दिलाएगा बारिश का पानी, बस करें ये उपाय

वर्षा जल उपाय: बारिश सभी को पसंद होती है। यह बारिश मन को शांति तो देती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बारिश का पानी हमारे जीवन में आने वाली बाधाओं को भी दूर कर देता है। 

वास्तु में बारिश के पानी से जुड़े कुछ उपायों का भी जिक्र है। अगर आप कोशिश करते हैं तो आप बहुत सारी समस्याओं से निजात पा सकते हैं तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

1. यदि आप लंबे समय से चल रहे रोगों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो भगवान शिव का वर्षा जल से अभिषेक करें। ऐसा करने से आपको बीमारी से राहत मिलेगी।

2. धन की कमी को दूर करने के लिए बर्तन में बारिश का पानी रखना। इस पानी को कुछ देर के लिए धूप में रख दें। फिर इस पानी को आम के पत्तों पर छिड़कें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

3. अगर आप कर्ज में डूबे हैं और कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं तो बारिश का पानी भर लें, फिर दूध डालकर भगवान को इस पानी से स्नान कराएं । ऐसा करने से धीरे-धीरे कर्ज कम होगा।

4. यदि विवाह में कई बाधाएं आती हैं तो गणपति जी का वर्षा जल से अभिषेक करें। कोई बाधा नहीं होगी।

5. आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मिट्टी के घड़े को बारिश के पानी से भर दें और फिर उस घड़े को घर के उत्तर-पूर्व कोने में रखें। यदि आप इसे उत्तर-पूर्व कोने में नहीं रख सकते हैं, तो इसे उत्तर में रखें।

6. व्यापार में नुकसान होने पर पीतल के बर्तन में बारिश का पानी भर दें। एकादशी के दिन इस जल से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का अभिषेक करें, ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है।

7. घर में नकारात्मक ऊर्जा का अनुभव हो तो बर्तन में बारिश का पानी डालें। फिर इसे हनुमानजी के सामने रखें और पूरे सावन में प्रतिदिन 51 हनुमान चालीसा का पाठ करें। फिर इस पानी को घर के सभी हिस्सों पर छिड़कें। ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियों का अंत होगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........