Published By:धर्म पुराण डेस्क

लाल किताब के उपाय: बुरे दिन होंगे समाप्त, मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

लाल किताब ज्योतिष शास्त्र का एक प्रसिद्ध ग्रंथ है। यह ग्रंथ ऋषि पराशर द्वारा लिखा गया माना जाता है। लाल किताब में जीवन के विभिन्न पहलुओं से संबंधित ज्योतिषीय उपायों का वर्णन किया गया है।

यदि आप बुरे दिनों से परेशान हैं और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप लाल किताब में बताए गए कुछ उपायों को अपना सकते हैं।

यहां कुछ लाल किताब के उपाय दिए गए हैं:

1. गुरुवार को पीले रंग का वस्त्र धारण करें:

गुरुवार को पीले रंग का वस्त्र धारण करने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है। बृहस्पति ग्रह को धन, समृद्धि और ज्ञान का कारक माना जाता है।

2. शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें:

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है। मां लक्ष्मी की पूजा करते समय कौड़ी, चावल, और कमल के फूल का प्रयोग करें।

3. शनिवार को काले रंग का वस्त्र धारण करें:

शनिवार को काले रंग का वस्त्र धारण करने से शनि ग्रह मजबूत होता है। शनि ग्रह को कर्म और न्याय का कारक माना जाता है।

4. रविवार को सूर्यदेव को अर्घ्य दें:

रविवार को सूर्य देव को अर्घ्य देने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है। सूर्य ग्रह को आत्मा और स्वास्थ्य का कारक माना जाता है।

5. सोमवार को भगवान शिव की पूजा करें:

सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने से सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलती है। भगवान शिव को विनाश और रचना का देवता माना जाता है।

6. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें:

मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से साहस, शक्ति और बुद्धि का विकास होता है। हनुमान जी को भगवान राम का भक्त माना जाता है।

7. बुधवार को गणेश जी की पूजा करें:

बुधवार को गणेश जी की पूजा करने से बुद्धि, ज्ञान और विवेक का विकास होता है। गणेश जी को विघ्नहर्ता और बुद्धि के देवता माना जाता है।

इन उपायों को करते समय आपको पवित्र और साफ मन से काम करना चाहिए। यदि आप इन उपायों को करते समय कोई गलती करते हैं, तो इसका असर आपके जीवन में नकारात्मक रूप से पड़ सकता है।

यह भी ध्यान रखें:

इन उपायों को करने से आपको तुरंत परिणाम नहीं मिल सकता है। आपको धैर्य रखना होगा और नियमित रूप से इन उपायों का पालन करना होगा।

लाल किताब के उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

धर्म जगत

SEE MORE...........