Published By:धर्म पुराण डेस्क

ढाई साल तक परेशान करेंगे शनिदेव, 30 साल बाद कुंभ में रहेंगी ये 2 राशियां!

30 साल बाद कुंभ राशि में रहेगा शनि का गोचर..!

29 अप्रैल 2022 को शनि का राशि परिवर्तन होगा। इस दिन शनि मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। शनि 30 साल बाद इस राशि में लौट रहे हैं। शनि एक राशि में ढाई वर्ष तक रहता है। ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य के पुत्र शनि का राशि परिवर्तन कई राशियों के लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाला है। इस बीच दो राशियों के लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

शनि के राशि परिवर्तन के बाद शनि की साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव लोगों के जीवन पर पड़ेगा। जहां शनि की साढ़े साती की अवधि ७ वर्ष होती है वहीं शनि की ढैया की अवधि ढाई वर्ष की होती है। शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही यदि दो राशियों को शनि से मुक्ति मिल जाए तो दो राशियां इसके प्रभाव में आ जाएंगी।

Shani Dev will be troubled for two and a half years, after 30 years these 2  zodiac signs will remain in Aquarius!

शनि का राशि परिवर्तन होते ही मिथुन और तुला राशि के जातक शनि से मुक्त हो जाएंगे। हालांकि, 12 जुलाई को शनि फिर से मकर राशि में प्रवेश करेगा, जहां यह 17 जनवरी 2023 तक रहेगा। यानी मिथुन और तुला राशि के लोग फिर से शनि की छाया में आ जाएंगे। 17 जनवरी 2023 को ये दोनों राशियां शनिदेव के प्रकोप से पूरी तरह मुक्त हो जाएंगी।

इन लोगों की बढ़ेगी मुश्किल..!

इस राशि परिवर्तन के बाद कर्क और वृश्चिक राशि के लोग ढाई साल की महादशा शुरू करेंगे। साथ ही मीन राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू होगी और धनु राशि के जातक इससे मुक्त होंगे। कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों को इस दौरान सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

शनि अशुभ फल दे तो क्या करें?

शनिवार के दिन किसी बरगद के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। हर शाम शनि मंत्र "ॐ शं शनैश्चराय नमः" का जाप करें। कष्ट ज्यादा हो तो शनिवार के दिन दीपक का दान करें। खाने में सरसों का तेल, काले चने और गुड़ का प्रयोग करें। इसके अलावा, अच्छा व्यवहार बनाए रखें

 

धर्म जगत

SEE MORE...........