Published By:धर्म पुराण डेस्क

धन की कमी जल्द होगी दूर, घर-कार्यालय में लगाएं यह पेड़

घर और ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा का होना जरूरी है, इसलिए फेंगशुई में हमारे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं।

हम पैसे जुटाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं ताकि हम अपने खर्चों को खुद कवर कर सकें। इस दुनिया में किसी को भी पैसे की जरूरत है। जीने के लिए पैसा जरूरी है। 

हम में से कई ऐसे हैं जो पैसे भी नहीं बचा पाते हैं। धन की कमी, धन की हानि और फिजूलखर्ची के कारण धन की बचत नहीं होती है। हालांकि इसके पीछे और भी कई कारण हो सकते हैं- जैसे वास्तुदोष, कुंडली दोष और अन्य बुरी आदतें। इसी तरह फेंगशुई भी फायदेमंद है।

फेंगशुई में भी है नकारात्मक ऊर्जा का उपाय …

वास्तुकला की तरह, फेंगशुई वास्तुकला का एक रूप है। फेंगशुई सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने का भी काम करता है। जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। 

फेंगशुई में पंच तत्वों पर आधारित कई ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर, ऑफिस या बगीचे आदि में रखने से व्यक्ति के आसपास की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और जीवन में अच्छे परिणाम प्राप्त करें। 

आज हम आपको क्रिस्टल ट्री आदि से जुड़े कुछ नियम बताने जा रहे हैं, जिनका पालन करने से घर में खुशियां आती हैं।

 क्रिस्टल ट्री कैसा होता है ..

फेंगशुई में वर्णित क्रिस्टल ट्री को नियमित रूप से घर या ऑफिस में रखने से व्यक्ति के जीवन में कई बदलाव आ सकते हैं। 

क्रिस्टल ट्री विभिन्न रंगीन रत्नों और क्रिस्टल से बना होता है। इस क्रिस्टल ट्री को आप घर पर या अपनी पसंद के ऑफिस में रख सकते हैं।

घर-कार्यालय में क्रिस्टल ट्री लगाने के फायदे …

फेंगशुई में क्रिस्टल ट्री के कई फायदों के बारे में बताया गया है। घर के भाग्य को जगाने या वैवाहिक जीवन में मजबूत और घनिष्ठ संबंध बनाए रखने के लिए क्रिस्टल का पेड़ लगाने की सलाह दी जाती है। 

लिविंग रूम या बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है।

फेंगशुई शास्त्रों के अनुसार, घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल का पेड़ होने से घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। इतना ही नहीं, करियर के अवसरों की मदद से आप बड़े-बड़े काम कर सकते हैं


 

धर्म जगत

SEE MORE...........