Published By:धर्म पुराण डेस्क

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के साथ बनेंगे 5 शुभ योग, इन 5 राशियों पर होगी धन की वर्षा

यह सूर्य ग्रहण सुबह 7 बजकर 4 मिनट से शुरू होगा और दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर समाप्त होगा। सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए शुभ योग के कारण बहुत लाभदायक रहेगा .. साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 यानी वैशाख अमावस्या के दिन होगा .

यह सूर्य ग्रहण सुबह 7 बजकर 4 मिनट से शुरू होगा और दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर समाप्त होगा। हालांकि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। इसलिए भारत में इसका सूतक मान्य नहीं है। सूर्य ग्रहण के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग जैसे शुभ योग बन रहे हैं। इसलिए इस दिन का महत्व और भी बढ़ जाता है।

साथ ही ग्रहण के समय सूर्य मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में रहेगा। ग्रहण के समय सूर्य मेष राशि में रहेगा और राहु और बुध एक साथ रहेंगे। आमतौर पर ग्रहण की घटना को शुभ नहीं माना जाता है लेकिन शुभ योग होने के कारण सूर्य ग्रहण उस राशि चक्र की कुछ राशियों के लिए बेहद लाभकारी और सुखद रहेगा।

मिथुन राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव सूर्य ग्रहण के दिन मिथुन राशि वालों को शुभ योग से लाभ होगा। इस अवधि के बाद आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इससे आपके अंदर छिपी प्रतिभा बाहर आएगी। सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और सामाजिक उत्तरदायित्व बढ़ेगा। इस अवधि में कुछ खास लोगों से मिलेंगे। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिल सकता है।

कर्क राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव सूर्य ग्रहण आपकी राशि को लाभ देने वाला है। इस अवधि में आपका भाग्य आपका साथ देगा। यह आपके करियर में अच्छी प्रगति और उन्नति का संकेत देगा। इसके अलावा इस अवधि में आपके रिश्तेदारों, मित्रों, परिजनों का अच्छा सहयोग मिलेगा। साथ ही आपके व्यक्तित्व में भी काफी वृद्धि होगी और आप नए दोस्त बना पाएंगे।

सिंह राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए शुभ रहने वाला है। इस अवधि में विद्यार्थी की एकाग्रता बढ़ेगी और उनका मन पढ़ने-लिखने में लगेगा। लव लाइफ वाले लोगों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। पार्टनर के साथ संबंध और मजबूत होंगे। साथ ही आपका व्यवसाय रोजगार और आर्थिक व्यवहार्यता में प्रगति करेगा। ग्रहों की शुभ स्थिति आर्थिक रूप से नए रास्ते खोलेगी और अटका हुआ धन वापस लाएगी। इस अवधि में आप जमीन या कार खरीद सकते हैं।

धनु राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव सूर्य ग्रहण धनु राशि वालों को लाभ देने वाला है। इस अवधि में नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन का लाभ मिल सकता है तथा अधिकारियों एवं सहकर्मियों से संबंध अच्छे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका अधिकार बढ़ेगा और आपको एक टीम का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया जा सकता है। साथ ही धन राशि वालों को सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है। लेकिन घरेलू खर्चों को लेकर आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं बन सकती हैं।

कुंभ राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस अवधि के दौरान समाज में अपनी स्थिति मजबूत होती है और परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते है। पिछले कुछ समय से यदि आप किसी शारीरिक समस्या से परेशान हैं तो इससे आपको निजात मिल सकती है। कुंभ राशि के जातक भाग्य के भरोसे नहीं बल्कि अधिक मेहनत करेंगे तो अधिक सफल होंगे। ससुराल पक्ष से स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। लेकिन धीरे-धीरे यह सामान्य होता दिख रहा है।

धर्म जगत

SEE MORE...........