Published By:धर्म पुराण डेस्क

बसंत पंचमी से शुरू होंगे इन राशियों के शुभ दिन, जानिए किसका चमकेगा भाग्य

बसंत पंचमी इस बार 14 फरवरी यानी बुधवार को मनाई जाएगी. बसंत पंचमी के दिन माँ सरस्वती की उपासना की जाती है. हिंदू पंचांग के अनुसार, माघ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी का त्योहार मनाया जाता है.

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन माता सरस्वती प्रकट हुई थी इसलिए ये दिन बेहद खास माना जाता है. कहते हैं कि बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की उपासना करने से जातक के जीवन में बुद्धि, विवेक बढ़ता है.

इस बार बसंत पंचमी बेहद खास मानी जा रही है क्योंकि इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग समेत रेवती, अश्विनी नक्षत्र का संयोग बनने जा रहा है. बसंत पंचमी पर बनने वाला यह दुर्लभ संयोग कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. तो आइए जानते हैं कि बसंत पंचमी पर कौन-कौन सी राशियों का भाग्य चमकेगा.

बसंत पंचमी के दिन मेष राशि के छात्रों को शिक्षा में लाभ होगा. मेहनत का परिणाम भी प्राप्त होगा. व्यापार में तरक्की होगी. मेष राशि वालों का सोने की तरह भाग्य चमकेगा. इस दिन मां सरस्वती को पीली चीजें चढ़ाएं.

बसंत पंचमी के दिन मिथुन राशि वालों के तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे. सभी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी. जीवन में नई खुशियों का संचार होगा. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे.

बसंत पंचमी से वृश्चिक राशि वालों का बिजनेस अच्छा चलेगा. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. आय प्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे. कार्यक्षेत्र में मान सम्मान प्राप्त होगा.

इस दिन मीन राशि वालों को आर्थिक लाभ होने से लंबित काम पूरे हो सकेंगे. धार्मिक यात्रा में जाने का अवसर मिलेगा. व्यापार में सकारात्मक सोच से प्रगति के रास्ते खुलेंगे. संबंधों में और अधिक मधुरता आएगी.

धर्म जगत

SEE MORE...........