Published By:धर्म पुराण डेस्क

श्रावण के पहले सोमवार को बाबा महेंद्रनाथ धाम मंदिर में मची भगदड़..! 2 महिलाओं की मौत

कोरोना काल के सावन माह में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला नहीं था. अब दो साल बाद सावन के पहले सोमवार को मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी और बड़ा हादसा हो गया...!

बिहार के सीवान जिले के "बाबा महेंद्रनाथ शिव मंदिर" में मची भगदड़ में दो महिलाओं की मौत हो गई। श्रावण मास के पहले सोमवार को हुई इस दुर्घटना में अन्य श्रद्धालु भी घायल हुए हैं। अब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद मंदिर परिसर में पुलिस की व्यवस्था कर दी गई है।

घटना सिसवन क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिर बाबा महेंद्रनाथ धाम में जलाभिषेक के दौरान हुई। कोरोना काल के बाद पहली बार श्रावण के पहले सोमवार की सुबह से ही मंदिर में भारी भीड़ उमड़ी थी। इसी बीच शिवलिंग पर जलाभिषेक करने को लेकर भगदड़ मच गई और यह बड़ा हादसा हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार, श्रद्धालुओं की इस भीड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर गईं और भीड़ ज्यादा होने के कारण उठ नहीं सकीं। जिससे दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल है। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरोना महामारी के समय मंदिर भक्तों के लिए नहीं खुला था। दो साल बाद श्रावण के पहले सोमवार को मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी और यह हादसा हो गया। इस घटना के बाद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

मृतक महिलाएं:

1- लीलावती देवी (उम्र- 42 वर्ष, प्रतापपुर ग्राम निवासी हुसैनगंज प्रखंड)

2- सुहागमती देवी (उम्र- 40 वर्ष, पाथर गांव निवासी, जिरावी प्रखंड)

घायल महिलाएं:

1- शिवकुमारी देवी (पति- जनकदेव भगत, सहदुल्लेपुर ग्राम निवासी, हुसेनगंज प्रखंड)

2- अंजुरिया देवी (पति- दीनानाथ यादव, निवासी प्रतापपुर ग्राम, हुसैनगंज प्रखंड)

धर्म जगत

SEE MORE...........