Published By:धर्म पुराण डेस्क

किस्मत चमका देंगे फिटकरी के ये उपाय, इस तरह आजमाएं 

फिटकरी के इन उपायों को कोई भी व्यक्ति कभी भी कर सकता है। इन्हें करना जितना आसान है, उतना ही जल्दी इनका प्रभाव भी होता है। वैसे तो फिटकरी को आयुर्वेद में अत्यधिक गुणकारी औषधि माना गया है, परन्तु इसी फिटकरी के कई वास्तु और ज्योतिष उपाय भी है। फिटकरी के इन उपायों को कोई भी व्यक्ति कभी भी कर सकता है। इन्हें करना जितना आसान है, उतना ही जल्दी इनका प्रभाव भी होता है। 

किस्मत चमका देंगे फिटकरी के ये उपाय, इस तरह आजमाएं

फिटकरी, जिसे इंग्लिश में "Alum" भी कहते हैं, एक प्राकृतिक औषधि है जिसका उपयोग विभिन्न समस्याओं के इलाज में किया जाता है। इसके साथ-साथ वास्तु और ज्योतिष में भी फिटकरी के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनसे लोग किस्मत को चमकाने की कोशिश करते हैं। यह उपाय विशेष रूप से धार्मिक उत्सव, विवाह, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य आदि के लिए किये जाते हैं। कुछ ऐसे फिटकरी के उपाय जो किस्मत को चमका सकते हैं:

धन की वृद्धि के लिए: शुक्ल पक्ष की शनिवार को रात्रि में एक फिटकरी को लकड़ी के ताक पर रखें। इस फिटकरी को जल देकर अपने व्यापार स्थल या काम के स्थान पर रखें। इससे आपके व्यापार में उन्नति हो सकती है और धन की प्रवृद्धि हो सकती है।

संतान सुख के लिए: शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को, एक फिटकरी को गुड़ और घी के साथ पूजा करके उसे दान करें। इससे पुत्र प्राप्ति में सहायता मिल सकती है।

विवाह सुख के लिए: शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को, एक फिटकरी को गुड़, दूध, और सात विवाहित स्त्रियों को दान करें। यह उपाय विवाह में आने वाली कठिनाइयों को दूर कर सकता है और विवाह सुख को बढ़ा सकता है।

स्वास्थ्य लाभ के लिए: रविवार को, दो फिटकरी को पीसकर उसे नाभि में रखें और फिर धूप के सामने बैठकर दोहराएं। इससे आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

धर्म जगत

SEE MORE...........