Published By:धर्म पुराण डेस्क

घर में तुलसी का पौधा भी संकेत देता है भविष्य में होने वाली घटना का,जान लें यह संकेत

तुलसी के पौधे भविष्य की घटनाओं का संकेत देते हैं, सतर्क रहें, अगर आपके घर तुलसी के पौधे पर दिखें ये संकेत

तुलसी का पौधा इंगित करता है: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है। तुलसी का पौधा पूजनीय है। तुलसी को मां लक्ष्मी का एक ही रूप कहा जाता है। तुलसी के पौधे की यदि नियमित रूप से पूजा की जाए तो ऐसा माना जाता है कि मृत्यु के बाद भी लाभ होता है। इतना ही नहीं, यह भी माना जाता है कि अगर पूजा में तुलसी के पौधे को शामिल नहीं किया जाता है तो भगवान विष्णु की पूजा पूरी नहीं होती है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में रखी तुलसी पहले से ही आपके भविष्य की परेशानियों को मापती है और संकेत देकर आपको सूचित करती है। कई बार हम इन बातों को नजरअंदाज कर देते हैं। यदि आप इन संकेतों को पहचानते हैं, तो आपको इनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए।

अचानक सूख जाना तुलसी का पौधा : अगर घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक सूख जाए तो यह आपके घर में परेशानी का संकेत है। यह संकेत है कि आपके घर पर विष्णुजी की कृपा नहीं है। अगर आपके घर में ऐसा कुछ हो रहा है तो किसी ज्योतिषी की सलाह लें।

पितृ दोष के लक्षण: यदि आपने तुलसी का नया पौधा लगाया है और वह एक-दो दिन में सूख जाता है तो समझ लें कि घर में पितृ दोष है। ऐसी स्थिति में ज्योतिषी की सलाह के अनुसार पित्र दोष का निवारण करना चाहिए।

समृद्धि की निशानी : यदि आपके घर में लगाया गया तुलसी का पौधा अचानक से हरा या मोटा दिखने लगे तो इसे शुभ माना जाना चाहिए। अगर तुलसी का पौधा हरा दिखाई दे या उस पर बिल्ली आने लगे तो समझ लें कि घर में सुख-समृद्धि आएगी। तुलसी का यह चिन्ह घर के सुख-समृद्धि की ओर इशारा करता है। यदि आपको ऐसा संकेत मिलता है तो भगवान विष्णु और लक्ष्मी आपके घर पर दयालु रहे हैं और आगे भी रहेंगे।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........