Published By:धर्म पुराण डेस्क

Vastu Tips: क्या आपके भी home में है दुर्भाग्य लाने वाली ये चीजें, आज ही निकाल दें, वरना पछताना पड़ेगा 

Vastu Tips: कई बार हमारे घर में ऐसी चीजें होती हैं जो नहीं होनी चाहिए। इनकी वजह से हमारा सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। 

Vastu Tips: कई बार हमारे आवास में ऐसी चीजें होती हैं जो नहीं होनी चाहिए। इनकी वजह से हमारा सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। बनते हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं। यदि आप समय रहते इन चीजों को घर से बाहर निकाल दें तो आपका भाग्य फटाफट चमक सकता है।

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई जाती हैं, जो घर में नहीं होनी चाहिए क्योंकि वे धनवान बनाने की बजाय धन हानि और सार्थकता का कारण बन सकती हैं। निम्नलिखित हैं कुछ वास्तु टिप्स, जिनके अनुसार आप इन चीजों को घर से बाहर निकाल सकते हैं:

टूटी-फूटी चीजें: घर में टूटी-फूटी चीजें रखना धन हानि और दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है। टूटी हुई मूर्तियां, खिसकी हुई कुर्सियां और खराब इलेक्ट्रॉनिक यंत्र समृद्धि को रोक सकती हैं। इन्हें जल्दी से ठीक कराएं या निकाल दें।

बिक्रित वस्तुएं: घर में बिक्रित वस्तुएं रखना धनहानि का संकेत हो सकता है। जैसे कि पुराने सामान, नगदी खर्च के बिल, बिक्री हुई गाड़ियां या साइकिलें इत्यादि। इन्हें बेचकर धन की वृद्धि के लिए स्वच्छंद रूप से इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं खरीदें।

बेकार इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं: घर में बेकार इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं जैसे कि पुराने मोबाइल, टीवी, कंप्यूटर, फैन, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखना धन हानि का कारण बन सकता है। इन्हें बेचें या उन्हें ठीक करवाएं।

विकृत मूर्तियां: घर में विकृत मूर्तियों को रखना भाग्य को बुरे प्रभावित कर सकता है। ऐसी मूर्तियां जैसे कि टूटी-फूटी मूर्तियां, रूखी-सूखी वस्तुएं या बिगड़ी हुई मूर्तियां न केवल घर के वातावरण को नकारात्मक बनाती हैं बल्कि धनहानि के लिए भी जिम्मेदार हो सकती हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सकारात्मक और सुंदर वस्तुएं रखना संभवतः धनवान बनाने के लिए मददगार साबित हो सकता है। इसलिए, इन उपायों को ध्यान में रखकर अपने घर के वातावरण को सकारात्मक बनाने में विशेष महत्व देना चाहिए।

धर्म जगत

SEE MORE...........