Published By:धर्म पुराण डेस्क

दीपावली के दिन राशि के अनुसार पहनें विशेष रंग के कपड़े, मिलेगा लाभ

दीपों का त्योहार दिपावली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी। इस दिन राशि के अनुसार रंगों का प्रयोग करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। तो जानिए किस राशि के जातकों को कौन से रंग के कपड़े पहनने से लाभ मिलेगा।

मेष राशि-

इस राशि के लोग दिवाली के दिन लाल और सुनहरे रंग के कपड़े पहन सकते हैं। इस राशि का स्वामी मंगल है। ऐसे में लाल रंग मंगल और देवी लक्ष्मी की कृपा बरसाएगा। लाल रंग ख़ुशी को प्रतिनिधित्व करता है।

वृषभ राशि-

इन राशियों को दीपावली के दिन सफेद या भूरे रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए। इससे उनके सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। सफेद शुद्धता का प्रतीक है और भूरा शक्ति का प्रतीक है।

मिथुन राशि- 

दिवाली के दिन इस राशि के लोगों को नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को सफलता मिल सकती है। यह रंग सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

कर्क राशि-

चंद्रमा को इस राशि का स्वामी माना जाता है और साथ ही चंद्रमा का पसंदीदा रंग सफेद है। ऐसे में अगर आप दीपावली के दिन सफेद के साथ लाल रंग के वस्त्र धारण करते हैं तो आपको धन के साथ-साथ सफलता का भी वरदान प्राप्त होगा।

सिंह राशि-

सिंह राशि के लोग दिवाली पर भूरे या लाल रंग के कपड़े पहन सकते हैं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। यह रंग आर्थिक संकट से मुक्ति का कारण बनेगा।

कन्या राशि- 

दीपावली के दिन कन्या राशि वालों के लिए हरा रंग शुभ साबित होगा। यह प्रकृति और नवाचार को प्रेरित करता है। इस रंग के वस्त्र धारण करने से माता लक्ष्मी आपके जीवन को खुशियों से भर देंगी।

तुला राशि-

इस राशि का स्वामी शुक्र है। उन्हें गुलाबी और चमकीले सफेद कपड़े पहनने चाहिए। दिवाली के दिन अगर इस राशि के जातक इस रंग के कपड़े पहनकर देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो उन्हें सफलता मिलती है।

वृश्चिक राशि-

इस राशि के लोग दिवाली के दिन पीले या लाल रंग के कपड़े पहन सकते हैं। यह शुभ संकेत देता है। इस दिन अधिक से अधिक रंगों का प्रयोग करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से धन के मार्ग खुलेंगे।

धनु राशि-

दिवाली के दिन पीला या सुनहरा रंग धनु राशि वालों के लिए समृद्धि लेकर आएगा। इस रंग के वस्त्र को धारण करने से भगवान कुबेर भी अपनी कृपा बरसाएंगे। पीला रंग आनंद का प्रतीक है।

मकर राशि-

इस राशि के जातकों के लिए दिवाली पर सफेद, बैंगनी, भूरा रंग शुभ रहेगा। इस राशि के स्वामी शनि है। उन्हें काला और भूरा रंग पसंद है। दीपावली पर काला रंग वर्जित है। भूरा रंग साहस का प्रतीक है। इसे धारण करने से लाभ होगा।

कुंभ राशि-

इस राशि के जातकों के लिए ग्रे कलर के कपड़े अच्छे रहेंगे। ग्रे कलर बुराई का नाश करता है। इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

मीन राशि-

गुलाबी रंग मां लक्ष्मी को प्रिय है। इस रंग के कमल पर विराजमान देवी लक्ष्मी गुलाबी वस्त्र धारण करने वाले जातकों पर अपार कृपा करेंगी। साथ ही उन्हें सुखी वैवाहिक जीवन के साथ-साथ धन का आशीर्वाद भी मिलेगा।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........