Published By:धर्म पुराण डेस्क

सेक्स में कौन कितना आगे और कैसा, जाने राशियों के अनुसार लोगों का सेक्स व्यवहार ..

राशि और जन्म के समय के आधार पर प्रत्येक व्यक्ति का यौन व्यवहार, ज्योतिष में पुरुषों और महिलाओं के सेक्सुअल बिहेवियर|

लिंग-राशिफल:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का प्रभाव दुनिया में सभी पर अच्छा और बुरा होता है। उनके जन्म स्थान और उनके जन्म के समय का उनके जीवन और व्यवहार पर सीधा प्रभाव पड़ता है। 

आज हम बात करेंगे पुरुषों और महिलाओं के सेक्सुअल बिहेवियर यानी राशि के हिसाब से कैसे राशि के हिसाब से पुरुषों और महिलाओं में सेक्स के लिए उत्साह अलग-अलग होता है। 

राशि और जन्म के समय के आधार पर प्रत्येक व्यक्ति का यौन व्यवहार भिन्न हो सकता है। बहुत से लोग सेक्स को लेकर बहुत उग्र और अधीर होते हैं जबकि कुछ राशियों का प्रभाव होता है कि राशि चक्र के जातकों का सेक्स व्यवहार आक्रामक नहीं बल्कि अधिक मिलनसार होता है और ऐसे जातकों को सेक्स का अधिक आनंद लेने की संभावना होती है। 

जानिए आज हर राशि के पुरुषों और महिलाओं के यौन व्यवहार के बारे में।

मेष- महिला:

मेष राशि की महिलाओं का सिर और मुंह बहुत संवेदनशील होता है। इन जगहों पर किस करने से उनमें सेक्स के प्रति और अधिक उत्तेजना पैदा होती है। उनके बालों को धीरे से छूना, उनके होठों, गालों को चूमना उनके सेक्स को उत्तेजित करता है।

मेष- पुरुष:

मेष राशि के पुरुष बहुत ही हॉट और सेक्सी होते हैं। कम समय में अधिक आनंद लेने वाले इन लोगों में संभोग के दौरान बहुत ऊर्जा होती है। वे सेक्स के लिए बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाते हैं। अगर इनका पार्टनर मेष राशि का हो तो प्यार की भावना कई गुना बढ़ जाती है।

वृषभ- महिला:

वृष राशि की महिलाओं की गर्दन सेक्स के प्रति काफी संवेदनशील होती है। अगर आप उन्हें सेक्स के लिए जगाना चाहते हैं तो उनकी गर्दन को चूम कर शुरुआत करें। यदि आप उसे एक सुंदर हार देते हैं, तो वह आपकी ओर आकर्षित होगी।

वृषभ- पुरुष:

संभोग के दौरान, वृषभ पुरुष बहुत ही संयम से सेक्स के चरमोत्कर्ष पर पहुँचते हैं। अगर आप अचानक उन्हें सेक्स के लिए जगाना चाहें तो भी वे उत्तेजित नहीं हो सकते। उन्हें संभोग से पहले फोरप्ले और ओरल सेक्स पसंद है। ये किस करने में बहुत माहिर होते हैं। उन्हें सेक्स के लिए राजी करना एक कठिन काम है।

मिथुन- महिला:

इस राशि की महिलाओं के हाथ खासकर हथेलियां काफी संवेदनशील होती हैं। उनकी उंगलियों, हथेलियों, हाथों पर किस करने से वे आसानी से सेक्स के प्रति उत्तेजित हो जाती हैं। अपने मुँह में उँगलियाँ डालना, चूसना, उँगलियों से फोरप्ले करना और उनके कंधों पर किस करना उन्हें जल्दी सेक्स के लिए प्रेरित करता है।

मिथुन- पुरुष:

मिथुन राशि वाले हमेशा सेक्शुअली एक्टिव रहते हैं। इन्हें सेक्स के दौरान अपने पार्टनर से बात करना अच्छा लगता है। वे हमेशा सेक्स के लिए तैयार रहते हैं। वे चरम सीमा तक पहुँचने में भी माहिर होते हैं। उन्हें उत्तेजित करना बहुत आसान है। इस राशि के लोगों का एक से ज्यादा लोगों के साथ सेक्स करना बहुत आम बात है। ये अपने पार्टनर को संतुष्ट करना बेहतर जानते हैं।

कर्क- महिला:

कर्क राशि की महिलाएं सेक्स के लिए आसानी से उत्तेजित नहीं होती हैं। सेक्स के प्रति उनका सबसे संवेदनशील हिस्सा उनके स्तन होते हैं। आप उनके स्तनों को सहलाकर या छूकर आसानी से उन्हें सेक्स के लिए जगा सकते  हैं।

कर्क- पुरुष:

कर्क राशि के पुरुष यौन सुख में पिछड़ जाते हैं क्योंकि वे बहुत भावुक और मानसिक रूप से संवेदनशील होते हैं। उनके पास बहुत पूंजी होती है। वे अपने साथी की संतुष्टि के बजाय अपनी संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यही वजह है कि उनकी सेक्स लाइफ नीरस होती है। हां, मूड में आ जाएं तो यौन सुख में सबसे आगे हो जाते हैं।

सिंह- महिला:

सिंह राशि की महिलाओं की पीठ में सेक्स के लिए बहुत संवेदनशील क्षेत्र होता है। यदि आप उन्हें प्यार से पीठ पर छूते हैं तो वे आसानी से सेक्स के लिए उत्तेजित हो जाती हैं। उनकी पीठ और कूल्हों को छूना उन्हें सेक्स के चरमोत्कर्ष पर ले जा सकता है।

सिंह- पुरुष:

सिंह पुरुष तब तक संभोग के लिए आगे नहीं बढ़ते जब तक उन्हें अपने साथी से संकेत नहीं मिलता। वे संभोग के दौरान बहुत ऊर्जावान होते हैं। कितनी बार संभोग के दौरान वे इतने उत्तेजित हो जाते हैं कि उन्हें कुछ पता ही नहीं चलता। ये अपने पार्टनर को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं।

कन्या- महिला:

कन्या राशि की महिलाओं के पेट पर किस करने से उनके अंदर सेक्स की तीव्र इच्छा पैदा हो सकती है। इनका पेट सेक्स के लिए बेहद संवेदनशील हिस्सा होता है। पेट को छूकर और मालिश करके आप उन्हें सेक्स के लिए जगा सकते हैं।

कन्या- पुरुष:

कन्या राशि के पुरुषों को सेक्स की तीव्र भूख होती है इसलिए वे फॉरेक्स या ओरल सेक्स में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करते हैं। यदि वे मूड में नहीं हैं, तो वे सेक्स नहीं करेंगे चाहे उनका साथी कितनी भी कोशिश कर ले। ये सिर्फ भरोसेमंद पार्टनर के साथ ही सेक्स करते हैं।

तुला- महिला:

तुला राशि की महिलाओं का निचला हिस्सा बहुत ही संवेदनशील होता है। तुला राशि की महिलाएं कूल्हों के ऊपरी हिस्से को सेक्स के लिए जगाने के लिए उन्हें छूने से उत्तेजित हो जाती हैं।

तुला- पुरुष:

तुला हमेशा अपने साथी को संतुष्ट करता है। वे अपने पार्टनर की मर्जी से ही सेक्स करने के लिए आगे बढ़ते हैं। वे आसानी से आकर्षित हो जाते हैं और उन्हें यौन क्रिया के चरमोत्कर्ष तक पहुँचने में कोई कठिनाई नहीं होती है। उन्हें इंटरकोर्स के दौरान बात करना पसंद नहीं होता है।

वृश्चिक- महिला:

वृश्चिक राशि की महिलाएं योनि सेक्स के प्रति अधिक संवेदनशील होती हैं। उन्हें धीरे से छूने और मालिश करने से वे बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाती हैं। कारण यह है कि वृश्चिक राशि की महिलाओं को सेक्स तक पहुंचने में काफी समय लगता है।

वृश्चिक- पुरुष:

वृश्चिक राशि के पुरुषों को सेक्स की अधिक भूख होती है, लेकिन वे अपने मूड पर भी निर्भर करते हैं। ये लोग आसानी से सेक्स कर लेते हैं क्योंकि ये ज्यादा इमोशनल होते हैं। उनका पार्टनर उनकी सेक्स लाइफ को लेकर काफी चिंतित रहता है। उनका सबसे अच्छा सेक्स वृश्चिक राशि के लोगों के साथ होता है।

धनु- महिला:

धनु महिलाएं लंबे समय तक फोरप्ले पसंद करती हैं। थाई उनके लिए सबसे संवेदनशील अंग है। थाईस को छूने से वे बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाती हैं।

धनु- पुरुष:

धनवान पुरुष बहुत उत्साही होते हैं। वे सेक्स के लिए खुले हैं और बहुत जल्द सेक्स के लिए तैयार हो रहे हैं। उन्हें किस करना या फोरप्ले ज्यादा पसंद नहीं है। इन्हें डायरेक्ट सेक्स में ज्यादा मजा आता है। वे आसानी से क्लाइमेक्स पर पहुंच जाते हैं।

मकर- महिला:

मकर राशि की महिलाओं के पैर सबसे संवेदनशील होते हैं। पैरों के किसी भी हिस्से को छूने और चूमने से उनमें बहुत जल्दी सेक्स के लिए उत्तेजना पैदा हो जाती है।

मकर- पुरुष:

मकर राशि के लोग अपनी सेक्स लाइफ को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। ये सिर्फ अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं। उन्हें दूसरों में कोई दिलचस्पी नहीं है। ईमानदार सेक्स लाइफ उनका मंत्र है। उन्हें ओरल सेक्स बहुत पसंद है। ये अपने पार्टनर की इच्छाओं का ख्याल रखने में बेहद लापरवाह होते हैं।

कुंभ- महिला:

कुंभ राशि की महिलाओं की कोहनी और कंधों पर हल्का सा स्पर्श भी उन्हें सेक्स के लिए जगा सकता है।

कुंभ- पुरुष:

कुंभ राशि के पुरुष सेक्स लाइफ में एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं। कितनी बार संभोग के दौरान वे इतने उत्तेजित होते हैं कि उन्हें कुछ भी नजर नहीं आता। उन्हें इंटरकोर्स के दौरान बात करना पसंद नहीं होता है। वे अपने पार्टनर की संतुष्टि से ज्यादा अपनी संतुष्टि पर ध्यान देते हैं।

मीन- महिला:

मीन राशि की महिलाओं के पैरों के निचले हिस्से को छूने, चूमने या मालिश करने से ये सेक्स के प्रति उत्तेजित हो जाती हैं। एडी से शुरू करके आप उसे आसानी से सेक्स के लिए बहका सकते हैं।

मीन- पुरुष:

वे हमेशा सेक्स के लिए तैयार रहते हैं। मीन राशि के पुरुष पार्टनर की भावनाओं को समझने में काफी आगे होते हैं। ये अपने पार्टनर को संतुष्ट करना भी जानते हैं। इन्हें अलग-अलग तरह की गतिविधियों में सेक्स करना पसंद होता है। मीन राशि के पुरुषों के लिए सेक्स का सबसे सुखद अहसास एक ही राशि के साथी के साथ आता है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........