Published By:धर्म पुराण डेस्क

राशि चक्र: इस राशि की लड़कियां अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाती हैं, इस आदत के कारण लोग उनसे दूरी बना लेते हैं

ज्योतिष, राशि:

शास्त्रों में क्रोध को एक बड़ा दोष माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि की लड़कियां अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाती हैं। इस राशि की लड़कियों के अपने पति और दोस्तों के साथ खराब संबंध होते हैं|

ज्योतिष:

ज्योतिष, राशि - राशि चक्र मनुष्य के स्वभाव के बारे में जानकारी देता है। इन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है। जब ये ग्रह शुभ और अशुभ होते हैं तो समान फल देते हैं। आज हम बात करेंगे उन लड़कियों की जिनकी नाक में गुस्सा होता है। आइए जानते हैं क्या हैं ये।

कर्क राशि -

इस राशि की लड़कियां बहुत ही साहसी और मेहनती होती हैं। वे बहुत जल्दी क्रोधित हो जाते हैं। छोटी-छोटी बातें भी उन्हें बुरा लगता है। क्रोध में उनका अपनी वाणी पर नियंत्रण नहीं होता और वे सामने वाले को बहुत अच्छा-बुरा कहने देते हैं। उन्हें शांत करना बहुत मुश्किल हो जाता है। 

जिन लड़कियों के नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, से शुरू होते हैं, उनकी राशि कर्क होती है।

सिंह राशि -

इस राशि की लड़कियां बहुत जल्दी गुस्सा हो जाती हैं. वे बहुत भावुक होते हैं। वे थोड़ा और भी बुरा महसूस करते हैं। गुस्से में ये खुद पर काबू नहीं रख पाते और सामने वाले से रिश्ता भी तोड़ सकते हैं. उन्हें वैवाहिक जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

जिन लड़कियों के नाम Hi, Ma, Mi, Mu, Me, Mo, Ta, Te, Tu, Tay से शुरू होते हैं, उनकी राशि सिंह होती है।

धनु (Sagittarius) -

इस राशि की लड़कियां भी बहुत गुस्से वाली होती हैं। वे अपना जीवन अपने तरीके से जीना जानते हैं। उन्हें किसी के अधीन होना पसंद नहीं है। सामने वाला अगर उनकी बात नहीं सुनता तो उन्हें बहुत गुस्सा आता है। वह गुस्से में कुछ भी बोल देता है। 

जिन लड़कियों के नाम ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, द, भ अक्षरों से शुरू होते हैं, उनकी राशि धनु होती है।

कुंभ राशि-

इस राशि की लड़कियां बहुत बुद्धिमान होती हैं। वह हर चीज में समझदारी दिखाती है। भले ही जल्दी गुस्सा नहीं करते, लेकिन आता है तो बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता हैं। वह गुस्से में किसी को नहीं छोड़ती। वह सामने वाले के लिए इतना भला-बुरा कह देते है कि उसके रिश्ते में दरार आने की आशंका रहती है। 

जिन लड़कियों के नाम गु, गे, गो, सा, सी, सु, से, सो, द से शुरू होते हैं, वे कुम्भ राशि की होती हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........