Published By:धर्म पुराण डेस्क

दुबई में विराजे 16 देवता, दशहरे पर भव्य मंदिर का लोकार्पण, देखिए PICS

सिंधु गुरु दरबार मंदिर के ट्रस्टी राजू श्रॉफ ने पुष्टि की कि मंदिर 5 अक्टूबर को मनाए जाने वाले प्रमुख हिंदू त्यौहार दशहरे के दिन आधिकारिक तौर पर जनता के लिए खोल दिया जाएगा..!

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय संस्कृति के 16 देवताओं का भव्य मंदिर 4 अक्टूबर को भव्य अनावरण के लिए तैयार है। सिंधु गुरु दरबार मंदिर के ट्रस्टी राजू श्रॉफ ने पुष्टि की कि मंदिर 5 अक्टूबर को मनाए जाने वाले प्रमुख हिंदू त्यौहार दशहरे के दिन आधिकारिक तौर पर जनता के लिए खोल दिया जाएगा। 

ये मंदिर जेबेल अली में अमीरात के कॉरिडोर ऑफ टॉलरेंस में है। आधिकारिक उद्घाटन से हफ्तों पहले मंदिर के इंटीरियर को एक खास रूप दिया गया था। श्रॉफ ने कहा, "4 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात की सरकार के अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति इस मंदिर के अधिकारिक उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। हमने कुछ अनुष्ठानों की भी योजना बनाई है।" 

श्रॉफ ने कहा कि मंदिर दो चरणों में खुलेगा। "पहले चरण के दौरान, हम जनता के लिए केवल पूजा स्थल खोलेंगे।" 

मंदिर समिति के सदस्य अशोक कुमार डब्ल्यू ओध्रानी ने कहा, “चरण दो, जो 14 जनवरी से शुरू हो रहा है, के दौरान मकर संक्रांति के दिन, हम जनता के लिए ज्ञान कक्ष और सामुदायिक कक्ष खोलेंगे। इसके अलावा, मंदिर के आगंतुक शादियों, हवन और निजी कार्यक्रमों का भी आयोजन कर सकते हैं। ” 

ओध्रानी ने कहा कि मंदिर में 1,000 से 1,200 उपासकों के लिए स्थान है। “हालांकि, महत्वपूर्ण हिंदू त्योहारों के दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या बहुत अधिक होगी। हम उम्मीद करते हैं कि अबू धाबी से और लोग सप्ताहांत में भी यहां आ सकेंगे।" 

कोविड -19 के बीच सभी आगंतुकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, मंदिर के अधिकारियों ने एक क्यूआर-कोड-आधारित नियुक्ति प्रणाली स्थापित की है। 

मंदिर का समय सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक है। “आगंतुकों का उनके नियत समय स्लॉट के दौरान मंदिर में प्रवेश करने करने दिया जाएगा।

धर्म जगत

SEE MORE...........