Published By:धर्म पुराण डेस्क

जय गुरुदेव: गुरुदेव की ऊर्जा, संजीवनी मंत्र और सिद्धयोग का रहस्य

गुरुदेव की ऊर्जा का प्रभाव:

गुरुदेव की ऊर्जा अत्यंत शक्तिशाली और जीवनदायी है। जब यह ऊर्जा किसी व्यक्ति के अंदर कार्य कर रही होती है, तो उसके साथ कुछ भी गलत नहीं हो सकता। गुरुदेव कहते हैं कि संजीवनी मंत्र के जप से व्यक्ति के अंदर मौजूद बुराई दूर हो जाती है और उसके साथ जो भी होता है, वह उसके संस्कारों के अनुसार होता है।

संजीवनी मंत्र और संस्कार:

संजीवनी मंत्र का जप करने से व्यक्ति के संस्कार धीरे-धीरे क्षीण होते जाते हैं। गुरुदेव कहते हैं कि संस्कार ही हमारे जीवन को नियंत्रित करते हैं। जब हम संजीवनी मंत्र का जप करते हैं, तो हम अपने संस्कारों को बदलने की प्रक्रिया शुरू करते हैं।

सिद्धयोग: समस्याओं से मुक्ति का मार्ग:

सिद्धयोग गुरुदेव द्वारा सिखाई गई एक आध्यात्मिक विद्या है। यह विद्या हमें जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाती है। गुरुदेव कहते हैं कि हर मानव के अंदर अच्छाई और बुराई दोनों होती हैं। हमारे विचारों में वही आता है जो हमारे अंदर होता है। अगर हम सकारात्मक होते हैं, तो अच्छे विचार आते हैं, और अगर हम नकारात्मक होते हैं, तो बुरे विचार आते हैं। इसलिए हमें हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए।

तामसिक शक्ति का भ्रम:

गुरुदेव कहते हैं कि कोई तामसिक शक्ति नहीं होती है। हमारे बुरे विचार ही हमें परेशान करते हैं और हमें लगता है कि कोई तामसिक शक्ति है जो हमें परेशान कर रही है। ऐसा कुछ नहीं होता है। हमारा मन हमारी ताकत होता है। उसे जैसे विचारों में रखोगे, वैसे ही आपके आसपास नजर आएगा।

पूर्ण समर्पण और विश्वास:

गुरुदेव कहते हैं कि हमें पूर्ण समर्पण और विश्वास के साथ श्री रामलाल सियाग गुरुदेव की साधना करनी चाहिए। गुरुदेव हमारे सभी संस्कारों को काटकर हमें सभी बंधनों से मुक्त करते हैं और हमें ऊर्जावान बनाते हैं।

निष्कर्ष:

गुरुदेव की ऊर्जा, संजीवनी मंत्र और सिद्धयोग जीवन को सकारात्मक रूप से बदलने का मार्ग दिखाते हैं। गुरुदेव के प्रति पूर्ण समर्पण और विश्वास के साथ साधना करने से हम जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।

नोट:

इस जानकारी को अधिक विस्तार से जानने के लिए, गुरुदेव श्री रामलाल जी सियाग की पुस्तकें और वेबसाइट देखें।

सिद्धयोग की दीक्षा प्राप्त करने के लिए, गुरुदेव के शिष्यों से संपर्क करें।

धर्म जगत

SEE MORE...........