Published By:धर्म पुराण डेस्क

22 अप्रैल 2023, बृहस्पति का मेष राशि में प्रवेश, इस राशि के जातकों को लाभ होगा

देवगुरु बृहस्पति तिथि 22 अप्रैल 2023 को वह अपनी मूल मीन राशि को छोड़कर अपने मित्र की मूल राशि मेष में प्रवेश करेगा, और तिथि यह वहां 01 मई 2024 तक परिक्रमा करेगा।

मेष : आपकी राशि से बृहस्पति का गोचर संतान और तीर्थ यात्रा के मामले में लाभ ला सकता है, स्वास्थ्य के मामलों में थोड़ा ध्यान रखना आवश्यक है, वित्तीय मामलों में सुधार संभव है।

वृष : आपकी राशि के बारहवें भाव में बृहस्पति का गोचर हो रहा है|  थोड़ा सावधान रहना चाहिए, नौकरी में लाभ का अवसर देगा, स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो तो निदान होगा भूमि, भवन का लाभ हो सकता है।

मिथुन : आपकी राशि से एकादश भाव में बृहस्पति का गोचर पारिवारिक मामलों में लाभ दिलाएगा, संतान के मामले में अच्छी बात हो सकती है, वैवाहिक जीवन में सुख की बात भी हो सकती है.

कर्क : आपकी राशि से दशम भाव में बृहस्पति का गोचर पारिवारिक और आर्थिक सुख में वृद्धि करेगा, कोई अच्छी सुचना मिल सकती है, व्यवसाय में सुधार होगा, बड़ों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है।

सिंह : आपकी राशि से नवम मास में बृहस्पति का गोचर धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ाता है, स्वास्थ्य को लेकर कोई शंका है तो उसमें भी सुधार हो सकता है, परिवार में लाभ भी हो सकता है।

कन्या : आपकी राशि से अष्टम में बृहस्पति का गोचर आपको किसी कार्य के उद्देश्य से यात्रा करवा सकता है, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है, परिवार में किसी अच्छे आयोजन में योगदान दे सकता है।

तुला : आपकी राशि से सप्तम भाव में बृहस्पति का गोचर आकस्मिक लाभ के योग बनाएगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा, आत्मबल में वृद्धि होगी, परिवार के प्रति भावना बढ़ेगी, कार्य उत्साह में भी वृद्धि होगी।

वृश्चिक : आपकी राशि से छठे भाव में गुरु का गोचर शुभ लाभ या काम में अच्छा अवसर लाएगा, यात्रा के योग भी बनाएगा, आर्थिक मामलों में भी लाभ हो सकता है।

धनु : आपकी राशि से 5वें स्थान पर बृहस्पति का गोचर भाग्य को बल देगा, रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे तो लाभ की संभावना है, आकस्मिक लाभ हो सकता है, स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी।

मकर : आपकी राशि से चतुर्थ भाव में बृहस्पति का गोचर अचानक लाभ का अवसर देगा, नौकरी, व्यवसाय में कुछ लाभ हो सकता है, यात्रा के योग हैं जिसमें आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

कुम्भ : आपकी राशि से बृहस्पति का तीसरा गोचर वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाएगा, भाग्य मजबूत होगा जिससे मेहनत के बाद काम में अच्छी सफलता मिलेगी, निजी जीवन में कुछ लाभ मिल सकता है।

मीन : आपकी राशि से बृहस्पति का गोचर आपको नौकरी व्यवसाय में लाभ देगा, पुराने रुके हुए कार्यों में सफलता मिल सकती है, किसी आयोजन में भी आप अच्छा योगदान दे सकते हैं परिवार।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........