Published By:धर्म पुराण डेस्क

राम मंदिर निर्माण के लिए बढ़ाए गए 500 मजदूर, अब 24 घंटे चलेगा काम 

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा से पहले तेज कर दी गई काम की रफ्तार  

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। कार्यक्रम से पहले मंदिर निर्माण के काम की रफ्तार तेज कर दी गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट 15 जनवरी तक हर संभव व्यवस्थाएं पूरी करने में जुटा है।

इस बात को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य में और 500 से अधिक मजदूरों को लगाया गया है। मंदिर के निर्माण में अब तक 3500 मजदूर लगे हुए हैं। अब इनकी संख्या लगभग चार हजार हो गयी है। अभी तक कर्मचारियों को दो शिफ्ट में आठ-आठ घंटे की ड्यूटी लगाई जाती थी। अब निर्माण कार्य तीन शिफ्ट यानी 24 घंटे चल रहा है। ताकि समय रहते मंदिर निर्माण की संपूर्ण प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।

जानकारी के अनुसार राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर बनकर तैयार हो गया है। इसकी फिनिशिंग जोरों पर है। ग्राउंड फ्लोर के फर्श का काम पूरा होने वाला है। फर्श के साथ ही स्तंभों में मूर्तियों की नक्काशी का काम भी 15 जनवरी तक पूरा किया जाना है। मंदिर के गर्भगृह में बने तीन फीट ऊंचे और आठ फीट लंबे सिंहासन को सोने से जड़ने का काम भी शुरू हो गया है। सिंहासन पर ताम्रपत्र रखा जा रहा है। इस पर सोना चढ़ाया जाएगा।

धर्म जगत

SEE MORE...........