Published By:धर्म पुराण डेस्क

अप्रैल ग्रह भविष्यवाणी: नौ ग्रहों की स्थिति में बदलाव के कारण इस राशि के लोगों के लिए अप्रैल कठिन रहेगा।

इस महीने राशि परिवर्तन करने वाले महत्वपूर्ण ग्रहों में शनि, राहु, केतु, बृहस्पति, शुक्र, सूर्य, चंद्रमा, और बुध शामिल हैं। 

अप्रैल में बदलेंगे नौ ग्रह

मुख्य विशेषताएं:

मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा।

सिंह राशि वालों के लिए अप्रैल कठिन समय होगा।

कुंभ राशि के लोग अप्रैल में पारिवारिक और व्यावसायिक उलझनों में फंसेंगे।

मिथुन राशि

ग्रहों की स्थिति बता रही है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना आर्थिक रूप से काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इस महीने आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे। घरेलू काम, शिक्षा और स्वास्थ्य पर बजट से अधिक खर्च आएगा। यदि आप व्यवसाय में हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। किसी नए सौदे या अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बजाय वर्तमान परियोजना पर ध्यान दें। इस महीने पैसा खर्च करने से पहले बजट बनाएं।

 

 

सिंह राशि वालों के लिए अप्रैल कठिन समय होगा। इस महीने आपको अपनी कमाई से ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। इस महीने स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिससे बार-बार डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है। दवाओं के पीछे काफी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस समय के लिए उचित योजना के साथ आगे बढ़ें काम गड़बड़ा सकता है। माह के अंत में स्थिति में सुधार होगा।

धनु 

इस राशि के लोगों को अप्रैल के महीने में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। माह की शुरुआत के साथ ही आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो इस महीने पूरी ईमानदारी और जोश के साथ काम करने पर ही आप कार्यक्षेत्र में अपनी जगह बना सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। लंबे समय से प्रतीक्षित सौदा नहीं हो सकता है। लेकिन निराश हुए बिना मेहनत करते रहें। आजकल धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी और आर्थिक स्थिति के कारण तनाव अधिक हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग अप्रैल में पारिवारिक और व्यावसायिक उलझनों में फंसेंगे। इस माह आमदनी सामान्य रहेगी और ख़र्चे भी अधिक रहेंगे। यदि आप बच्चों के लिए स्कूल में प्रवेश लेने की सोच रहे हैं तो आप अधिक खर्च कर सकते हैं। नौकरी और व्यापार दोनों में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए ताकि किया गया कार्य खराब हो सके। जीवनसाथी और बच्चों की विशेष माँगें हो सकती हैं जिन्हें पूरा करने में अधिक खर्च हो सकता है। इस माह वाहन सावधानी से चलाएं।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........