Published By:धर्म पुराण डेस्क

ज्योतिष: 5 राशियों के लोग जन्मजात नेता होते हैं..

नेता होने का यह गुण कुछ लोगों में जन्मजात होता है। ये सभी काम कुशलता से करते हैं, किसी भी स्थिति को आसानी से संभाल लेते हैं।

राशि चक्र द्वारा व्यक्तित्व:

राशि अनुसार व्यक्तित्व: नेतृत्व की गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है, यह किसी की सफलता और असफलता में एक बड़ी भूमिका निभाता है। अधिकांश क्षेत्रों में उच्च पद तक पहुंचने के लिए नेतृत्व आवश्यक है। इसके बिना सफलता प्राप्त करना कठिन है, इसलिए लोग विभिन्न नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भी भाग लेते हैं। लेकिन कुछ के लिए, नेता होने का गुण जन्मजात होता है। ये लोग हर काम को कुशलता से करते हैं और हर तरह की स्थिति को आसानी से संभाल लेते हैं।

मेष राशि:

मेष राशि का स्वामी मंगल है और वह राशि को ज्ञानी, पराक्रमी, कुशल राजनीतिज्ञ बनाता है। इस राशि के लोग राजनीति के अलावा प्रशासन, रक्षा-सुरक्षा, कंपनी जैसे उच्च पदों पर पहुंचते हैं। हालांकि, ये कभी-कभी अपने अहंकार में फंस जाते हैं और उन्हें चोट पहुंचाते हैं।

लियो:

सिंह राशि का स्वामी सूर्य है। यहां के लोग बहुत आत्मविश्वासी, जन्मजात नेता और पराक्रमी हैं। सूर्य सफलता का कारक ग्रह है। इसलिए सूर्य की कृपा से सिंह राशि के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। उन्हें महत्वपूर्ण पद मिलते हैं और बहुत सम्मान भी मिलता है। उनमें निडरता की भावना होती है, लेकिन इस वजह से वे कभी-कभी लोगों के प्रति बहुत क्रूर होते हैं।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। इसलिए वहां के लोग साहसी और जन्मजात नेता भी होते हैं। वे जहां भी जाते हैं, वे हमेशा आगे रहते हैं। हालांकि, अगर उनमें क्रोध और अहंकार की भावना बढ़ती है, तो वे भी अपराध में बदल जाते हैं।

मकर राशि:

शनि मकर राशि का स्वामी है और शनि न्याय का देवता है। इस राशि के लोग गोरे तो होते हैं लेकिन दूसरों के हक के लिए लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उनमें नेतृत्व क्षमता भी जन्मजात होती है। आमतौर पर इस राशि के लोग नेता, अधिकारी, न्यायाधीश, व्यवसायी, डॉक्टर और वैज्ञानिक बनते हैं।

कुंभ राशि:

शनि कुंभ राशि का स्वामी भी है। उनमें जन्मजात नेतृत्व क्षमता भी होती है। साथ ही ये काफी स्मार्ट भी होते हैं। उनमें वे सभी गुण हैं जो उन्हें एक सफल नेता बनाते हैं। उन्हें संघर्ष करना भी पड़े, तो भी वे इससे नहीं डरते।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........