Published By:धर्म पुराण डेस्क

शरीर के अंगों पर शुभ संकेत : शरीर पर 'इन' 5 निशान वाली लड़की से शादी करने से चमक सकती है आपकी किस्मत।

तुलसी विवाह के बाद अब शादियों का सीजन शुरू हो गया है। इसलिए जगह-जगह शादी के ढोल बजाए जा रहे हैं। इनमें कुछ वर की शादी हो चुकी है तो कुछ लड़कों को अब भी लड़कियों की तलाश है। तो जिन लड़कों को अभी संतान की तलाश है उन्हें इन 5 राशियों वाली कन्या से शादी करनी चाहिए। क्योंकि ऐसी लड़कियां उनके जीवन में आ सकती हैं और उनकी किस्मत चमका सकती हैं।

सामुद्रिक शास्त्र: हम सभी के शरीर पर कई तरह के निशान होते हैं जैसे तिल, मस्से आदि। इनमें से कुछ निशान हमारे लिए जन्मजात होते हैं, जबकि अन्य उम्र के साथ विकसित होते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग इस बात पर ध्यान ही नहीं देते हैं। लेकिन समुद्र शास्त्र में इन प्रतीकों का अर्थ समझाया गया है।

समुद्र शास्त्र में शरीर पर कुछ निशानों को शुभ और अशुभ माना गया है। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर जितने भी निशान होते हैं, वे लड़के-लड़कियों के लिए शुभ और अशुभ होते हैं।

तो चलिए आज के इस लेख में हम आपको शरीर पर बने ऐसे ही भाग्यशाली निशानों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

1) समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी लड़की की नाभि के नीचे तिल या मस्सा हो तो वह अपने लिए ही नहीं बल्कि पूरे परिवार के लिए भाग्यशाली मानी जाती है। इसके अलावा पेट के बाईं ओर बर्थ मार्क भी लकी माने जाते हैं। ऐसी लड़कियों के जीवन में कभी भी धन और भोजन की कमी नहीं होती है। उन्हें अपनी जरूरत के हिसाब से सब कुछ मिल जाता है।

2) जिन लड़कियों के पैरों के तलवों पर त्रिभुज का निशान होता है, वे भी बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। पैरों के तलवे पर इस निशान वाली लड़कियां बहुत ही कम होती हैं। ऐसी लड़कियां जीवन में हर चीज से बहुत संतुष्ट होती हैं और इनके स्वभाव में सेवा भावना छिपी होती है।

3) समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की आंखें हिरण के आकार की होती हैं, वे बहुत भाग्यशाली होती हैं। उन्हें जीवन में वह सब कुछ मिलता है जो वे चाहती हैं। वे दूसरों के लिए खुशी के उपहार भी लाती हैं।

4) जिन लड़कियों के पैरों के तलवों में शंख, कमल या चक्र की आकृति होती है, वे भी अपने पार्टनर के लिए भाग्यशाली होती हैं। ये न केवल उच्च पदों पर आसीन होती हैं, बल्कि इनके साथी भी उच्च पदों पर आसीन होती हैं।

5) जिन लड़कियों के नाक पर तिल या मस्सा होता है वह भाग्यशाली मानी जाती हैं। इन्हें अपने भाग्य से ही जीवन में बहुत कुछ मिलता है। इनके जीवन में कभी भी सुख-समृद्धि की कमी नहीं रहती है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........