Published By:धर्म पुराण डेस्क

Ayodhya: राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें वायरल..! देखिए कहां तक हुआ कंस्ट्रक्शन

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की पहली मंजिल दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगी और जनवरी 2024 में राम लला अपने भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान होंगे.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इस समय रेखा से पूरी तरह वाकिफ है और उसी के अनुसार निर्माण कार्य की प्रक्रिया चल रही है.

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 3 दिसंबर को ड्रोन कैमरे से ली गई तस्वीर साझा की थी. ऊपर से ली गई इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि मंदिर का निर्माण कार्य कहां तक ​​पहुंचा है और मंदिर निर्माण की वर्तमान स्थिति क्या है. जबकि 2 तस्वीरें 25 नवंबर की हैं जो क्लोज़-अप से ली गई हैं.

अगर तस्वीरों की बात करें तो गर्भगृह के निर्माण के साथ-साथ मंदिर के नक्काशीदार खंभे भी देखे जा सकते हैं. कुल मिलाकर तस्वीरें अपने शब्दों में कह रही हैं कि राम मंदिर की नींव तैयार है, जिस पर पहली मंजिल की छत के लिए खंभों की नींव रखी जा रही है.

बता दें कि इन खंभों को तराशने का काम 1992 से चल रहा था. श्रीराम जन्मभूमि कार्यशाला में कारीगर लगातार नक्काशी में लगे हुए थे और अब समय आ गया है कि वे अपनी मेहनत और कला को मंदिर के भव्य रूप में निखारेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर 2024 में श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा और वे इस भव्य राम मंदिर में अपने आराध्य रामलला के दर्शन कर सकेंगे, लेकिन मंदिर 2025 तक पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा.


 

धर्म जगत

SEE MORE...........