Published By:धर्म पुराण डेस्क

श्रीगणेश को विदा करने से पहले घर में ही करें ये काम, होगा लाभ 

अनंत चतुर्दशी के दिन गणपति जी की विशेष पूजा होती है. गणपति बप्पा की कृपा पाने के लिए 10 दिवसीय गणेश उत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। कल गणेश विसर्जन से पहले कुछ विशेष कार्य करें, जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

धन प्राप्ति और ग्रह दोष से मुक्ति के लिए करें ये उपाय-

साथ ही घर में अपार सुख-समृद्धि भी आएगी। ज्योतिष शास्त्र में धन, अच्छा स्वास्थ्य, बुद्धि, समृद्धि, ग्रह दोष से छुटकारा पाने के उपाय बताए गए हैं। यदि आप गणेश उत्सव के दौरान यह उपाय करते हैं, तो आपको कई गुना बेहतर परिणाम मिलते हैं।

धन प्राप्ति का उपाय-

आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश को गुड़ और गाय के दूध से बना प्रसाद चढ़ाएं। इससे गरीबी दूर होगी और आय में तेजी से वृद्धि होगी।

प्यार करने वाला साथी पाने का एक तरीका-

यदि विवाह में बाधा आ रही हो या मनचाहा वर न मिल रहा हो तो गणपति को हल्दी मिलाकर सिंदूर चढ़ाएं और शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें।

वाणी दोष दूर करने का उपाय-

कुंडली में बुध कमजोर होने के कारण वाणी संबंधी समस्याएं होती हैं। जैसे बड़बड़ाना, हकलाना, कम बुद्धि, तर्कशक्ति की कमी आदि। इसे दूर करने के लिए अनंत चतुर्दशी के दिन केले की माला बनाकर गणेश विसर्जन से पहले गणपति बप्पा को अर्पित करें. जिससे बुध ग्रह बलवान होकर शुभ फल देगा।

सुख-समृद्धि का उपाय-

गणेश विसर्जन से पहले गणपति को धारण करें और पूरी श्रद्धा के साथ मोदक का भोग लगाएं। फिर पूरे घर में मोदक का प्रसाद ले जाएं। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

काम में सफलता पाने का उपाय-

नारियल की 4 माला बनाकर विघ्नहर्ता गणेश को अर्पित करें। ऐसा करने से पुराने रुके हुए काम भी शुरू हो जाएंगे। इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........