Published By:धर्म पुराण डेस्क

भोपाल: शिव महापुराण कथा में बोले पं. प्रदीप मिश्रा, दूसरे की पत्नी पर निगाह गई तो

भोपाल में कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का सोमवार को तीसरा दिन है। तीसरे दिन उन्होंने कहा कि खुद की धर्मपत्नी घर में है तो उसका सम्मान करों। वह चार कंपनियां खुलवा देगी। दूसरे की पत्नी पर निगाह गई तो वो तुम्हारी सारी कंपनी बंद करवा देगी।

कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने वाहन चलाने के दौरान सीट बेल्ट और हेलमेट लगाने की समझाइश भी दी। उन्होंने कहा कि कहा कि सरकार चालान इसलिए काटती है कि लोग सुरक्षित, स्वास्थ्य और सुखी रहें। कई लोग हेलमेट गाड़ी पर टांगकर रख लेते हैं, लेकिन लगाते नहीं है। 

कई लोग 50 लाख की गाड़ी का इतना ध्यान रखते हैं। उस पर एक स्क्रेच तक नहीं लगना चाहिए, लेकिन वे सीट बेल्ट नहीं लगाते। 25 हजार रुपए के मोबाइल पर कवर लगाते हैं, क्योंकि स्क्रेच नहीं आए। भगवान ने करोड़ों का शरीर दिया है, लेकिन हम समझ नहीं पा रहे हैं।

सड़क हादसों का जिक्र करे हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि महंगी या सस्ती गाड़ी को पेट्रोल-डीजल से ही चलाते हैं, न कि गटर के पानी या केरोसिन से लेकिन शरीर जैसी करोड़ों की गाड़ी को न जाने कौन-कौन से गटर के पानी से चला रहे हैं। रोज शाम होते हैं और गटर का पानी डाल लेते हैं। ऐसे में ये गाड़ी कब तक चलेगी? ये गाड़ी बहुत दिन तक चलने लायक नहीं बचेगी।

धर्म जगत

SEE MORE...........