Published By:धर्म पुराण डेस्क

सावधानी समसप्तक योग 17 अगस्त तक बढ़ेगी कठिनाई

इस महीने में शनि-सूर्य की स्थिति में परिवर्तन से समसप्तक योग बनता है। इसका प्रभाव 4 राशियों के लिए लाभकारी होगा।

समसप्तक योग इन राशियों को करेगा प्रभावित ..

मिथुन :- इस राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग बहुत ही लाभकारी होता है। आर्थिक लाभ वेतन वृद्धि की संभावना है। व्यापारियों को लाभ होगा। निवेश करने का यह एक अच्छा समय है।

कर्क :- कर्क राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी। कोई नया काम आ सकता है। खासकर सरकारी कर्मचारियों के लिए यह अच्छा समय है।

तुला :- इस राशि के लोगों को नई नौकरी मिलेगी. आप हर चीज में सफल होंगे। समाज में सम्मान आय में वृद्धि होगी। करियर के लिए यह बहुत अच्छा समय है। व्यापारियों को लाभ होगा।

मीन :- शनि और सूर्य की स्थिति से बनने वाला समसप्तक योग मीन राशि के लिए फलदायी रहेगा. वे करियर में सफल होंगे। फ्रेशर्स को मिलती है नौकरी। इस संकेत में कुछ अच्छी खबर है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और सूर्य की युति के कारण समसप्तक योग बन रहा है। इन 4 राशियों के लिए यह समसप्तक योग बुरा समय हो सकता है। 

इस राशि के लोगों को 17 अगस्त तक सावधान रहने की जरूरत है। इस राशि में मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ शामिल हैं। सूर्य सिंह राशि का स्वामी ग्रह है और शनि कुंभ राशि का स्वामी ग्रह है। 

इन राशियों पर पड़ेगा असर ..

इस अशुभ योग के कारण इस राशि के लोगों को कई मामलों में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कई बड़े सौदे भी रद्द हो सकते हैं। इस समय सोच-समझकर निर्णय लें।

कार्यस्थल पर वरिष्ठ लोगों से विवाद हो सकता है। नौकरी छोड़ने की स्थिति बन सकती है। इसलिए इस दौरान अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। बेहतर होगा कि आप अपने स्वयं के व्यवसाय के साथ काम करते रहें। 

इस दौरान आपको पैसों का नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। निवेश को नुकसान हो सकता है। वहीं कोई पुराना रोग भी परेशानी का कारण बन सकता है। तो सावधान रहें। 16 जुलाई को सूर्य ने कर्क राशि में प्रवेश किया| शनि का शत्रु ग्रह शनि मकर राशि में समसप्तक योग बना देगा कठिनाई

आइए जानते हैं शनि और सूर्य के इस अशुभ योग से किन राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा।

इन राशियों पर अशुभ प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और सूर्य की युति के कारण समसप्तक योग बन रहा है। इन 4 राशियों के लिए यह समसप्तक योग बुरा समय हो सकता है। इस राशि के लोगों को 17 अगस्त तक सावधान रहने की जरूरत है। इन राशि में मिथुन, सिंह, धनु और कुम्भ शामिल हैं। सूर्य सिंह राशि का स्वामी ग्रह है और शनि कुंभ राशि का स्वामी ग्रह है। 

इन राशियों पर पड़ेगा असर

इस अशुभ योग के कारण इस राशि के लोगों को कई मामलों में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कई बड़े सौदे भी रद्द हो सकते हैं। इस समय सोच-समझकर निर्णय लें।

कार्यस्थल पर वरिष्ठ लोगों से विवाद हो सकता है। नौकरी छोड़ने की स्थिति बन सकती है। इसलिए इस दौरान अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। बेहतर होगा कि आप अपने स्वयं के व्यवसाय के साथ काम करते रहें। इस दौरान आपको पैसों का नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। निवेश को नुकसान हो सकता है। वहीं कोई पुराना रोग भी परेशानी का कारण बन सकता है। तो सावधान रहें।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........