Published By:धर्म पुराण डेस्क

चारधाम यात्रा: केदारनाथ के लिए रजिस्ट्रेशन फुल, जानिए कब कर सकेंगे दर्शन?

उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुल जाएंगे वहीं 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। यात्रा को लेकर उत्साह का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि केदारनाथ धाम के लिए 27 अप्रैल तक का रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया है। 

अब तक केदारनाथ के लिए 3 लाख 70 हजार श्रद्धालु अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं को अभी बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए रजिस्ट्रेशन मिल रहा है लेकिन केदारनाथ के लिए 27 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन फुल हो गया है, यहां के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले श्रद्धालुओं को अब 27 अप्रैल के बाद ही रजिस्ट्रेशन की ही तारीख मिल रही है। 

अब तक 10 लाख से अधिक श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।  इनमें से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन केदारनाथ के लिए हुआ है। यहां के लिए 3.70 लाख श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं वहीं बद्रीनाथ के लिए 3.09 लाख, गंगोत्री के लिए 1.78 और यमुनोत्री के लिए 1.70 लाख श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। 

यात्रा के लिए 21 फरवरी से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया था।  इस बार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से श्रद्धालु अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। .


 

धर्म जगत

SEE MORE...........