Published By:धर्म पुराण डेस्क

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण, सीएम योगी ने की गर्भगृह की 'पूजा'

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। क्योंकि गर्भगृह का निर्माण कार्य आज से शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गर्भगृह के निर्माण का पहला शिलान्यास किया। यह 29 मई को शुरू हुए सर्वदेव अनुष्ठान का समापन करता है। अब सीएम योगी निर्माण स्थल के पास द्रविड़ शैली में बने मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

इस दौरान सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास, सचिव चंपत राय और 250 संत, राजनीतिक हस्तियां और गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। पहले पत्थर की स्थापना के बाद गर्भगृह दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा। माना जाता है कि जनवरी 2024 में मकर संक्रांति के दिन मंदिर में रामल्लाह की स्थापना की जाएगी।

सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है। सीएम योगी ने राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला आज रखी। इससे पहले सीएम योगी ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी।

सीएम योगी ने राम मंदिर के गर्भगृह में की 'पूजा'-

सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह की 'पूजा' की और साथ ही मंदिर में चल रहें निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया।

परिसर में पांच दिवसीय अनुष्ठान जारी-

राम जन्मभूमि परिसर में पांच दिवसीय अनुष्ठान चल रहा है और वैदिक ब्राह्मण सुबह 3 घंटे और शाम को 3 घंटे पूजा कर रहे हैं। धार्मिक अनुष्ठानों में राम जन्मभूमि संकुल में रामराचना, दुर्गा सप्तशती, रुद्राभिषेक, राम रक्षा स्तोत्र, विष्णु सहस्त्रनाम, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है।

धर्म जगत

SEE MORE...........