Published By:धर्म पुराण डेस्क

Dharma News: मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए 40 दिन के पैदल सफर पर भक्त

Dharma News: कहते हैं ना जब मन में दृढ़ संकल्प और इच्छा शक्ति हो तो किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं इसी उद्देश्य को लेकर नगर के सीताराम कोहली, मनोज महावर, प्रकाश कुशवाहा, भगवान सिंह कोहली, रामलाल अहिरवार यह पांच युवा भक्त जम्मू कश्मीर स्थित मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए सिरोंज से शनिवार को पैदल रवाना हुए। उनकी रवानगी पर नगर में जगह-जगह लोगों ने पुष्पमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया। वही पैदल यात्रा करते हुए मां वैष्णो देवी मंदिर तक करीब 35 से 40 दिन में पहुंचेंगे।

जबकि तापमान 40 डिग्री के पार है ऐसी तपतपाती धूप में पैदल ही मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए यह श्रद्धालु निकले हैं। सीताराम कोहली बताते हैं कि हम पिछले वर्ष भी ऐसी ही धूप में निकले थे और 38 दिन में अपना लक्ष्य प्राप्त किया था।

सिरोंज से 1350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मां वैष्णो देवी के मंदिर पहुंचकर सिरोंज का झंडा ध्वज समर्पित करेंगे। वही उन्हें विदा करने के लिए बड़ी संख्या में नगरवासी नगर से बाहर छोड़ने के लिए उत्साह के साथ पहुंचे थे। नगर से निकलते समय नगर की मुख्य सड़कों पर उनका लोगों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया।

ज्ञात हो कि यह 1300 किलोमीटर से अधिक की यात्रा कोई छोटी मोटी यात्रा नहीं है वह भी ऐसे गर्म तापमान में जब लोग चंद मिनट भी धूप में नहीं चल पा रहे हैं ऐसी स्थिति में यह मां वैष्णो देवी के भक्त करीब 40 दिन तक पैदल चलेंगे और मां वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे। वही यात्रा के प्रारंभ के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने उनका जगह जगह पुष्प वर्षा कर उत्साहवर्धन किया।

धर्म जगत

SEE MORE...........